trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01690681
Home >>Uttar Pradesh

Uttarkashi: चारधाम यात्रा में बाज नहीं आ रहे तीर्थयात्री, गंगोत्री यमुनोत्री धाम में गंदगी के अंबार से भड़के पुरोहित

Char dham yatra: धाम में दर्शन करने आ रहे श्रद्धालु यमुना नदी में फैला रहे गंदगी, इधर उधर फेंक रहे कपडे और पॉलिथीन

Advertisement
Uttarkashi: चारधाम यात्रा में बाज नहीं आ रहे तीर्थयात्री, गंगोत्री यमुनोत्री धाम में गंदगी के अंबार से भड़के पुरोहित
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 11, 2023, 04:45 PM IST

हेमकान्त नौटियाल/उत्तरकाशी:तीर्थ के कपाट खुलने और मौसम अनुकूल होने के तुरंत बाद भारी संख्या में श्रद्धालु यमुनोत्री दर्शन करने पहुंच रहे है.  भारी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने से गंदगी भी फैलने लगी है.तीर्थयात्री धाम पहुंचने के बाद यहां-वहां कूड़ा-कचरा फेंक रहे हैं, जो भविष्य के लिए किसी खतरे से कम नहीं है.

सीएम योगी से मिली 'द केरल स्टोरी' की टीम, जानें क्या कहा

तीर्थयात्रियों से की सफाई की अपील 
यमुनोत्री धाम के रावल तीर्थ पुरोहित ने तीर्थ यात्रियों से यमुनोत्री यमुना नदी में गंदगी न फैलाने और सफाई रखने की अपील की है. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि दर्शन करने आ रहे श्रद्धालु यमुना नदी में स्नान करने के बाद कपड़े पॉलिथीन और अन्य सामग्री यमुना नदी में डाल देते हैं, जिसके कारण धाम में काफी गंदगी हो रही है. रावल तीर्थ पुरोहितों का कहना है कि स्नान करने के बाद श्रद्धालु कपड़े और पॉलिथीन को यमुना नदी में फेंक देते है. 

यहां-वहां फेंक रहे कूड़ा 
मिली जानकारी के मुताबिक यमुनोत्री धाम में आने वाले तीर्थयात्री अपने साथ खाने-पिने का सामान लेकर आते हैं  और उस सामान को इधर-उधर फेंक देते हैं. जो की गंदगी का कारण बन रही है. इसी को लेकर रावल तीर्थ पुरोहित भड़क गए हैं. पुरोहित ने एक वीडियो जारी कर तीर्थयात्रियों से यमुना नदी में गंदगी न फैलाने की अपील की है. लखन तीर्थ पुरोहित ने वीडियो में बताया कि कैसे यहां दर्शन करने आ रहे श्रद्धालु गंदगी फैला रहे हैं.

WATCH: स्मार्टफोन चोरी हुआ है या खो गया है, तो सरकार का ये पोर्टल करेगा आपकी मदद

Read More
{}{}