trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01642983
Home >>Uttar Pradesh

Devkinandan Thakur : हिन्‍दू क्‍यों नहीं पैदा करते 40-40 बच्‍चे, क्या बागेश्वर धाम बनने की राह पर कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर

Devkinandan Thakur  : एक बार फिर कथावाचक अपने बयानों को लेकर घिरते नजर आ रहे हैं. पिछले दिनों देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि हम एक विशेष समुदाय की तरह क्‍यों बच्‍चे पैदा नहीं कर सकते. कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने एक विशेष समुदाय के लोगों पर साधा निशाना. 

Advertisement
devki nandan thakur
Stop
Amitesh Pandey |Updated: Apr 07, 2023, 05:51 PM IST

Devkinandan Thakur : कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर अक्‍सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. एक बार फिर कथावाचक अपने बयानों को लेकर घिरते नजर आ रहे हैं. पिछले दिनों देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि हम एक विशेष समुदाय की तरह क्‍यों बच्‍चे पैदा नहीं कर सकते. वह 40-40 बच्‍चे पैदा कर सकते हैं, क्‍या हम 4-5 बच्‍चे भी पैदा नहीं कर सकते. 

30 करोड़ होकर 100 करोड़ को ललकार रहे 
दरअसल, मध्‍य प्रदेश के भोपाल स्थित दशहरा मैदान में देवकीनंदन ठाकुर की श्रीमद् भागवत कथा चल रही है. इस बीच एक मीडिया चैनल को दिए साक्षात्‍कार में कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने एक विशेष समुदाय के लोगों पर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि अभी वह 30 करोड़ होकर 100 करोड़ को ललकार रहे हैं. क्‍या होगा जब उनकी तादाद 60 करोड़ हो जाएगी.  

यहां अकबर द ग्रेट नहीं, राम कृष्‍णा द ग्रेट थे और रहेंगे 
इस दौरान कथावाचक ने NCERT की किताबों से मुगल साम्राज्य के इतिहास को हटाने वाले फैसले पर कहा कि किताबों से चैप्टर ही नहीं बल्कि सड़कों से सबके नाम हटने चाहिए. कथावाचक ने कहा कि अगर कोई आपके घर पर कब्‍जा कर लिया हो, ऊपर से उसकी फोटो घर में रखने से क्‍या फायदा? वे देश में आक्रमण करने वाले लोग थे. भारत में अकबर द ग्रेट नहीं होना चाहिए. यहां राम कृष्‍णा द ग्रेट थे और रहेंगे. 

जनसंख्‍या नियंत्रण कानून बनना चाहिए 
वहीं, साक्षात्‍कार में उन्‍होंने स्‍पष्‍ट कर दिया कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे. हालांकि उन्‍होंने यह जरूर कहा है कि वह सनातन और समाज से मतलब रखेंगे. उन्‍होंने जनसंख्‍या नियंत्रण कानून का समर्थन करते हुए कहा कि ऐसा कानून बनना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि मुझे करोड़ों सतातनियों की चिंता है. इसलिए कानून बनना चाहिए. 

WATCH: नेहा सिंह राठौर के 'का बा...' का नया वर्जन लॉन्च, देखें इस बार निशाने पर कौन

Read More
{}{}