trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01868011
Home >>Uttar Pradesh

Deoria News: देवरिया में प्राइमरी स्कूल के आड़े आ गए भगवान, पढ़ाई ठप होने से छात्रों से लेकर जिला प्रशासन तक परेशान

Deoria News: यूपी के देवरिया में स्कूल जाने के लिए बच्चे धरने पर बैठ गए. दरअसल, यहां स्कूल जाने के लिए रास्ते में एक मंदिर पड़ता है. बीते दिनों मंदिर प्रशासन ने मंदिर के चारों तरफ बाउंड्री वॉल का निर्माम करा दिया, जिससे स्कूल जाने का रास्ता बंद हो गया. 

Advertisement
Deoria School Students Photo
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 12, 2023, 04:00 PM IST

त्रिपुरेश त्रिपाठी/देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां प्राथमिक विद्यालय जाने के लिए बच्चे धरने पर बैठ गए. दरअसल, स्कूल जाने के लिए रास्ते में एक मंदिर पड़ता है. मंदिर के रास्ते से ही बच्चे स्कूल जाते हैं. बीते दिनों मंदिर प्रशासन के मंदिर के चारों तरफ से बाउंड्री वॉल खड़ी कर दी, जिसकी वजह से स्कूल जाने का रास्ता बंद हो गया. इस कारण बच्चे सोमवार को सड़क पर ही बैठ गए. जिला प्रशासन को जब इसका पता चला तो अफसर हरकत में आए. 

यह है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक सदर बैतालपुर विकासखंड में प्राथमिक विद्यालय बरारी स्थित है. स्कूल के ठीक सामने एक मंदिर है और उसी रास्ते से बच्चे स्कूल जाते हैं. मंदिर के आसपास बाउंड्री वॉल का निर्माण होने के चलते विद्यालय जाने का रास्ता बंद हो गया. मंदिर के लोगों द्वारा बच्चों और अध्यापकों को आने-जाने के लिए मना कर दिया गया. स्कूल जाने का कोई दूसरा रास्ता नहीं था इस कारण सभी बच्चे सड़क पर ही बैठ गए. इस घटना की जानकारी मिलते ही खंड शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे और मंदिर प्रशासन से बात करके बच्चों को आने-जाने के लिए अस्थाई रास्ता दिलवाया.

Saharanpur News: स्कूली छात्रा को गैंगरेप के बाद फटे कपड़ों में चौराहे पर फेंक गए, सहारनपुर में दिल दहलाने वाली वारदात

एक महीने के लिए मिला रास्ता

स्कूल के अध्यापक ने बताया कि मंदिर प्रशासन ने एक महीने के लिए बच्चों को स्कूल आने-जाने का रास्ता दिया है. एक महीने बाद यह रास्ता बंद कर दिया जाएगा. एक महीने के लिए छोटी सी सीढ़ी बनाकर रास्ता दिया गया है. अब समस्या यह है कि एक महीने बाद बच्चे कैसे स्कूल आएंगे. जिले के अधिकारी इस मामले से अपना पल्ला झाड़ते नजर आ रहे हैं. इस मामले पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शालिनी श्रीवास्तव ने बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह इस विषय पर बाद में बात करेंगी. अभी वह व्यस्त हैं. वहीं जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने इस पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि एसडीएम से बात करिए. 

WATCH G20 Summit Update: जी20 में कौन-कौन से देश से आए हैं मेहमान, देखें पूरी लिस्ट

 

Read More
{}{}