trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01472100
Home >>Uttar Pradesh

Ayodhya: 6 दिसंबर को लेकर अयोध्या में विशेष सुरक्षा व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी

UP News: अयोध्या में 6 दिसंबर को लेकर सुरक्षा को सख्त कर दी गई है. 6 दिसंबर 1992 में बाबरी का विवादित ढांचा गिराए जाने की 30वीं बरसी है. इसी को लेकर अयोध्या पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. 

Advertisement
Ayodhya: 6 दिसंबर को लेकर अयोध्या में विशेष सुरक्षा व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 05, 2022, 10:53 PM IST

अयोध्या: राम नगरी अयोध्या (Ayodhya) में एक बार फिर 6 दिसंबर को लेकर सुरक्षा को सख्त कर दी गई है. कड़े सुरक्षा पहरे के बीच अयोध्या में मंदिर और मस्जिदों में धार्मिक आयोजन किए जा रहे हैं. वहीं, अयोध्या आने वाले लोगों पर सीसीटीवी (CCTV Camera) कैमरे के माध्यम से निगरानी भी की जा रही है. दरअसल, 6 दिसंबर 1992 में बाबरी का विवादित ढांचा गिराए जाने की 30वीं बरसी है. इसी को लेकर अयोध्या पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. 

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

पीएम मोदी ने भव्य राम मंदिर का भुमी पूजन किया
आपको बता दें कि लंबे समय तक कोर्ट में सुनवाई के बाद 9 नवंबर 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया था. इस फैसले के बाद अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण भी शुरू हो चुका है. खुद पीएम मोदी ने भव्य राम मंदिर का भूमी पूजन किया था. वहीं, दूसरी तरफ मस्जिद निर्माण की भी तैयारी भी शुरू हो गई है.

एसएसपी मुनिराज ने की निगरानी 
अयोध्या में दिसंबर को लेकर सुरक्षा व्यवस्था को सख्त कर दिया गया है. स्थान स्थान पर चेकिंग कराई जा रही है. तो वही रामकोट क्षेत्र को अतिसंवेदनशील क्षेत्र के रूप में रखा गया है जिसकी निगरानी अयोध्या के एसएसपी मुनिराज खुद कर रहे हैं.

Entertainment News: उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको किया दंग, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा ट्रोल

अयोध्या के विभिन्न क्षेत्रों का अधिकारियों ने किया भ्रमण
आपको बता दें कि राम जन्मभूमि अयोध्या के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर सुरक्षा संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है. तुम ही अयोध्या के विभिन्न क्षेत्रों में वाहनों की चेकिंग अभियान को भी तेज कर दिया गया है. साथ ही आने वाले लोगों से भी उनके परिचय पत्र व अन्य जानकारियां जुटाई जा रही है.

UP Nagar Nikay chunav 2022: क्या है निकाय चुनाव के मायने, क्या है नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत में अंतर?

Read More
{}{}