trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01713401
Home >>Uttar Pradesh

बरेली की बेटी अमेरिका में मिसेज USA यूनिवर्स बनीं , ऐसे हासिल की कामयाबी

Bareli: कहते हैं न इच्छाशक्ति हो तो आप बड़ी से बड़ी कामयाबी हासिल कर लते हैं. बरेली की बिटिया ने अमेरिका में इस मंत्र को साकार कर दिखाया है.

Advertisement
बरेली की बेटी अमेरिका में मिसेज USA यूनिवर्स बनीं , ऐसे हासिल की कामयाबी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 27, 2023, 12:48 PM IST

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली की बेटी मीनू गुप्ता ने देश का मान बढ़ाते हुए अमेरिका में आयोजित मिसेज यूएसए यूनीवर्स का खिताब जीता है. अमेरिका के अटलांटा शहर में 26 मई को हुए इस रंगारंग कार्यक्रम में मीनू को ताज पहनाया गया. नवाबगंज की रहने वाली मीनू के पास अमेरिकी नागरिकता है. इसलिए वह मिसेज यूनीवर्स-2023 में हिस्सा ले सकीं. इसमें अमेरिका के अलग-अलग शहरों से कई प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. कई राउंड के बाद अंतिम निर्णय मीनू के पक्ष में गया. मीनू इससे पहले 20 नवंबर 2021 को कैलीफोर्निया में मिसेज एशिया अमेरिका का खिताब भी जीत चुकी हैं. 

उत्तराखंड में बीता बचपन
चीनी मिल से सेवानिवृत्त कौशल गुप्ता नवाबगंज के पुराने अस्पताल के पास रहते थे. यहीं मीनू का जन्म हुआ. इसके बाद खेलव कोटे से नौकरी लगने के बाद कौशल गुप्ता उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर के किच्छा चले गए. मीनू ने किच्छा के जीजीआईसी में कक्षा छह से इंटर तक की शिक्षा ली. इसके बाद उन्होंने पंतनगर विश्वविद्यालय से बीएससी व पंजाब विश्वविद्यालय से एमएससी की पढ़ाई की. जूनियर रिसर्च फैलोशिप में उसकी देश में चौथी रैंक आई थी. मीनू का कहना है कि ''सभी युवा अपनी पढ़ाई ठीक से करें. पढ़ाई से सबकुछ हासिल कर सकते हैं. मीनू ने कहा कि वह आज जो कुछ भी हैं, पढ़ाई की बदौलत ही हैं. वह कहती हैं कि उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा अपने पिता से मिली. उनके लिए वह हीरो हैं.उनके पिता ने ही कहा था कि जीवन में कुछ बड़ा करना है तो सिर्फ पढ़ाई पर ध्यान दो. खुद का अधिक से समय पढ़ाई पर लगाओ.यही तुम्हारे सारे सपने पूरे करेगा.'' 

यह भी पढ़ें: Budaun: CM योगी की तस्वीर लेकर 700 किमी पैदल यात्रा पर निकला युवक,जानिए क्या है मन्नत

2007 में गई थीं अमेरिका
पंतनगर यूनीवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर मीनू ने नेपाल के विशाल गुप्ता से शादी की. वह अमेरिका में एक कंपनी में साफ्टवेयर इंजीनियर थे. मीनू भी शादी के बाद अमेरिका चली गईं. वहां फाइनेंस विषय से एमबीए किया.इसके बाद यहीं नौकरी शुरू की. पिछले सप्ताह ही मीनू ने माइक्रोसॉफ्ट में एक्स बॉक्स मार्केटिंग लीड नार्थ अमेरिका की नौकरी छोड़कर ओवेल कंपनी में बतौर सीनियर मैनेजर (फाइनेंस) ज्वाइन किया है. मीनू का एक दस साल का बेटा हृदय और सात साल की बेटी इदाया है. पति विशाल अमेरिका में ही एक इंटरनेशनल कंपनी में बड़े ओहदे पर काम कर रहे हैं.

WATCH: अयोध्या राम मंदिर की नई तस्वीर आई सामने, जून के आखिर तक बनकर तैयार हो जाएगा मंदिर का भूतल

Read More
{}{}