trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01360515
Home >>Uttar Pradesh

Saharanpur: शादी ना होने वाले लड़कों को शिकार बनाती थी ये Lootri Dulhan, चढ़ी पुलिस के हत्थे

Crime: सहारनपुर में कुछ दिनों पहले शादी के नाम पर चंद पर खुशियां देकर लुटेरी दुल्हन फरार हो गई थी. जो अब सहारनपुर पुलिस के हत्थे चढ़ गई है. ये है मामला...

Advertisement
Saharanpur: शादी ना होने वाले लड़कों को शिकार बनाती थी ये Lootri Dulhan, चढ़ी पुलिस के हत्थे
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 21, 2022, 02:14 AM IST

नीना जैन/सहारनपुर: कहते हैं ना शादी का लड्डू जो खाए वो पछताए और जो न खाए वो भी पछताए. जी हां, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. जहां कुछ दिनों पहले शादी के नाम पर चंद पर खुशियां देकर लुटेरी दुल्हन फरार हो गई थी. जो अब सहारनपुर पुलिस के हत्थे चढ़ गई है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

लुटेरी दुल्हन चढ़ी पुलिस के हत्थे
आपको बता दें कि शादी का मीठा लड्डू खिलाकर अपने पतियों को ठगकर फरार हो जाने वाली सलोनी अब पुलिस की गिरफ्त में आ चुकी है. जांच में पता चला कि सलोनी के गिरोह के पांच और सदस्य थे, जिनके साथ मिलकर वह भोले-भाले लड़कों को फंसाती थी. इसके बाद उनसे शादी करती थी और शादी करने के 2 या 3 दिन बाद एक मोटी रकम लेकर फरार हो जाती थी. पूछताछ के दौरान पता चला कि लुटेरी दुल्हन के इस गिरोह के सदस्यों ने अब तक 10 से 12 लोगों को अपना निशाना बनाया है. उनसे ठगी कर इन्होंने लाखों रुपया वसूला है.

इस शख्स की शिकायत के बाद पुलिस ने की जांच शुरू
आपको बता दें कि सहारनपुर के ही चिलकाना थाने के रहने वाले प्रवीन नाम के शख्स के साथ भी कुछ ऐसा ही किया था, लेकिन प्रवीन अन्य लोगों की तरह चुप नहीं रहा. उसने पुलिस से इस बात की शिकायत की, जिसके बाद चिलकाना पुलिस ने सलोनी और उसके साथियों के बारे में जानकारी जुटाई तो पता लगा कि वो यूपी ही नहीं, बल्कि उत्तराखंड और हरियाणा में भी इस तरह की घटनाओं को अंजाम देकर कई लोगों से ठगी कर चुके हैं.

जिनकी शादी ना हो रही हो उन्हें बनाते थे शिकार
आपको बता दें कि चिलकाना पुलिस ने सलोनी और उसके गिरोह को पकड़ने के लिए एक जाल बिछाया. सलोनी और उसके साथी अशफाक को गिरफ्तार किया गया है. जांच में पता चला कि दोनों आरोपी उत्तराखंड के रहने वाले हैं. खास बात ये है कि ये गिरोह शातिर तरीके से अपना शिकार चुनता था. सलोनी और अशफाक अपने जान पहचान के लोगों के साथ मिलकर ऐसे लोगों को ढूंढते थे, जिनकी शादी नहीं हो रही थी.

ऐसे तय होता था शादी का गेम
अपना शिकार तलाशने के बाद अशफाक अपने साथियों की मदद से सलोनी का रिश्ता उनसे तय करवाता था. उसके बदले वो एक मोटी रकम भी लेता था. जब शादी हो जाती थी, उसके बाद सलोनी पति को लूटकर फरार हो जाया करती थी. फिलहाल, इस गिरोह के 4 सदस्य अभी भी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े हैं. जिनकी तलाश में चिलकाना पुलिस लगातार जुटी हुई है. इस मामले में एसपी सिटी सहारनपुर राजेश कुमार ने ये तमाम जानकारी दी.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}