trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01321235
Home >>Uttar Pradesh

Crime: पहले तकिये से दबाकर मुंह की पत्नी की हत्या, फिर पति ने पंखे से लटकाया शव, जानें क्यों?

Crime: अलसुबह चकिया पुलिस ने हेतिमपुर गांव निवासी हत्यारोपी वांछित अभियुक्त लक्ष्मीकांत उर्फ लक्ष्मी को हेतिमपुर चौराहे से गिरफ्तार कर लिया. हत्यारोपी वांछित अभियुक्त अपने ही पत्नी छाया देवी का बीते 19 अगस्त की रात को तकिया से नाक, मुंह बंद कर गलाघोट कर हत्या कर दिया था...

Advertisement
Crime: पहले तकिये से दबाकर मुंह की पत्नी की हत्या, फिर पति ने पंखे से लटकाया शव, जानें क्यों?
Stop
Updated: Aug 27, 2022, 04:34 AM IST

चंदौली: शुक्रवार की अलसुबह चकिया पुलिस ने हेतिमपुर गांव निवासी हत्यारोपी वांछित अभियुक्त लक्ष्मीकांत उर्फ लक्ष्मी को हेतिमपुर चौराहे से गिरफ्तार कर लिया. हत्यारोपी वांछित अभियुक्त अपने ही पत्नी छाया देवी का बीते 19 अगस्त की रात को तकिया से नाक, मुंह बंद कर गलाघोट कर हत्या कर दिया था. पुलिस मृतक छाया देवी के मायके पक्ष के सूरज पुत्र हरिराम निवासी सोनहुल के तहरीर पर 21 अगस्त से ही वांछित अभियुक्त को तलाश रही थी. जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

आपको बता दें कि बीते 19 अगस्त को हेतिमपुर गांव निवासी लक्ष्मीकांत उर्फ लक्ष्मी अपने ही पत्नी छाया देवी का हत्या कर दिया था. जिस पर मायके पक्ष के वादी सूरज पुत्र हरिराम निवासी सोनहुल ने पुलिस को तहरीर दिया. जिसपर पुलिस ने वांछित अभियुक्त लक्ष्मीकांत पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर अगली कार्रवाई में जुट गई थी. मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस वांछित अभियुक्त की तलाशी में जुटी हुई थी. तभी शुक्रवार की सुबह मुखबिर की सूचना पर हत्यारोपी वांछित अभियुक्त लक्ष्मीकांत उर्फ लक्ष्मी को पुलिस ने हेतिमपुर चौराहे से सुबह 6 बजे गिरफ्तार कर लिया.

वैचारिक मतभेद के चलते अभियुक्त ने दिया घटना को अंजाम
आपको बता दें कि वांछित अभियुक्त लक्ष्मीकांत उर्फ लक्ष्मी द्वारा अपने ही पत्नी छाया देवी से अच्छे संबंध न होने व वैचारिक मतभेद के चलते अभियुक्त ने 19 अगस्त की रात्रि में सुनियोजित तरीके से अपनी पत्नी छाया देवी की तकिया से नाक मुंह बंद कर गल घोट कर हत्या कर दिया था. हत्यारोपी वांछित अभियुक्त लक्ष्मीकांत आत्महत्या साबित करने के लिए शव को फंदे पर लटका दिया था, लेकिन वांछित अभियुक्त की चालांकी पुलिस के आगे नहीं चल सकी.

पुलिस ने अभियुक्त को किया गिरफ्तार 
इस मामले में पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है. उनकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त तकिया भी बरामद कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि अभियुक्त एक शातिर किस्म का अपराधी है. यह कई मामलों में वांछित है. इस अभियुक्त के खिलाफ पूर्व में भी थाना भगवानपुर जनपद भभुआ बिहार में भी हत्या का मुकदमा पंजीकृत है. बता दें कि हत्यारोपी लक्ष्मीकांत के पास से घटना में प्रयुक्त एक तकिया भी पुलिस ने बरामद किया गया है. जानकारी के मुताबिक ‌गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक राजेश यादव, उपनिरीक्षक गिरीश चंद्र राय, हेड कांस्टेबल अजय राय, कांस्टेबल किशन सरोज शामिल रहे.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}