trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01318101
Home >>Uttar Pradesh

Crime: यूपी के इस जिले में पूर्व प्रधान ने छात्रा को मारा जोरदार तमाचा, जानिए क्यों?

 Bhadohi Child Crime: कक्षा आठ में पढ़ने वाली एक छात्रा विद्यालय में बगैर यूनिफॉर्म के स्कूल आई थी. इस पर पूर्व प्रधान ने उसे थप्पड़ मारते हुए स्कूल के बाहर भगा दिया था. पीड़िता की मां ने एससी-एसटी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है. पूर्व ग्राम प्रधान को गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement
Crime: यूपी के इस जिले में पूर्व प्रधान ने छात्रा को मारा जोरदार तमाचा, जानिए क्यों?
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 25, 2022, 03:45 AM IST

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जहां मानिकपुर उच्च प्राथमिक विद्यालय में बगैर यूनिफॉर्म विद्यालय आई कक्षा आठ की छात्रा को दबंग पूर्व ग्राम प्रधान ने जोरदार तमाचा मारा. इतना ही नहीं उसने छात्रा को स्कूल से भी भगा दिया. इस घटना का संज्ञान जिला प्रशासन ने लिया है. डीएम ने इस मामले की जांच एसडीएम को सौंपी है. आइए आपको बताते हैं पूरा मामला.

बिना यूनिफॉर्म देखकर छात्रा को मारा थप्पड़
आपको बता दें कि ये मामला दो दिन पहले का है. आरोप है कि कक्षा आठ में पढ़ने वाली एक छात्रा विद्यालय में बगैर यूनिफॉर्म पहने आई थी. जिसके बाद गांव के पूर्व ग्राम प्रधान मनोज दुबे ने छात्रा से यूनिफॉर्म न पहनकर आने का कारण पूछा. छात्रा शांत रही. इस पर पूर्व प्रधान ने उसे थप्पड़ मारते हुए स्कूल के बाहर भगा दिया था. इस मामले में पीड़िता की मां ने पूर्व ग्राम प्रधान पर एससी-एसटी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है. बता दें कि पुलिस ने इस मामले में पूर्व ग्राम प्रधान को गिरफ्तार कर लिया है.

इस मामले में जिलाधिकारी ने दी जानकारी
इस मामले में जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने भदोही के एसडीएम को जांच के आदेश दिए. इसके बाद एसडीएम विद्यालय में पहुंचे. जहां उन्होंने विद्यालय के शिक्षकों, गांव की ग्राम प्रधान, पीड़ित छात्रा और उसकी मां का बयान दर्ज किया है. 

अनावश्यक रूप से विद्यालय में आना वर्जित: एसडीएम 
इस मामले में एसडीएम का कहना है कि अनावश्यक रूप से विद्यालय में आना किसी का भी वर्जित है. उन्होंने कहा कि स्कूल के स्टाफ ने बताया है कि पूर्व ग्राम प्रधान आवश्यक रूप से विद्यालय में आता रहता है. उन्होंने कहा कि विभाग के द्वारा पीड़ित छात्रा के अभिभावकों के खाते में ड्रेस की धनराशि भेजी जा चुकी है. वह इस मामले में पूरी रिपोर्ट जिलाधिकारी को वह सौपेंगे.

दरअसल, सवाल ये भी खड़ा होता है कि आखिर पूर्व प्रधान को छात्रा को मारने का हक आखिर दिया किसने? बच्चों के साथ ऐसा बर्ताव करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होती है या नहीं यह देखने वाली बात होगी. एक तरफ सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की बात करती है. ड्रॉपआउट बच्चों को दोबारा स्कूल तक लाने के लिए तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे हैं. ऐसे में ऐसी तस्वीरें और खबरें चौंकाने वाली हैं.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}