trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01637276
Home >>Uttar Pradesh

UP Coronavirus Case Update: यूपी में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीज, बीते 24 घंटे में नए 125 मामले, लखनऊ समेत इन जिलों ने बढ़ाई टेंशन

UP Coronavirus Case Update: यूपी में कोरोना के नए मामले सामने आने का सिलसिला जारी है....लखनऊ में पिछले चौबीस घंटे में दर्जनभर से अधिक लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है..

Advertisement
Social Media
Stop
Preeti Chauhan|Updated: Apr 03, 2023, 12:07 PM IST

UP Covid Update: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमित 125 नए मरीज मिले हैं.  सबसे ज्यादा मरीज गौतमबुद्ध नगर में मिले हैं तो वहीं, लखनऊ में 14 और गाजियाबाद में नौ नए मामले सामने आए हैं.  प्रदेश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 486 हो गई है.  18 मार्च को प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या सिर्फ 74 थी जो अब बढ़कर 486 हो गई है. यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि चिंता की कोई जरूरत नहीं है और स्थिति नियंत्रण में है. हम बढ़ते मामलों से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. लेकिन लोगों को भी सावधानी बरतनी चाहिए. स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की गई है.

सक्रिय केसों की संख्या
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में कोविड मामलों में बढ़ोत्तरी जारी है. केवल 24 घंटों में संक्रमण के लिए टेस्ट करने वाले 69 और लोगों के साथ 400 का आंकड़ा पार कर गया है.  रविवार तक सक्रिय मामलों की संख्या 421 थी. ये आंकड़ा 15 दिन पहले सिर्फ 71 था.    जाहिर है पिछले 15 दिनों में साढ़े छह गुणा मरीज बढ़े हैं.

सक्रिय मरीजों की संख्या 486
यूपी मेँ लगातार कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं. राज्य में  125 नए संक्रमित मिले हैं. अब सक्रिय मरीजों की संख्या 486 हो गई है. कोविड संक्रमण के मामले में  नोएडा, लखनऊ और गाज़ियाबाद सबसे ज्यादा प्रभावित है.  यूपी प्रशासन ने सभी सभी cmo क़ो जांच का दायरा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. जांचें 50 हजार से अधिक करने का निर्देश दिया गया है.

लखनऊ में बढ़े कोविड के मरीज
रविवार को कुल 421 मामलों में से 49 लखनऊ से हैं. इस साल सबसे ज्यादा दर्ज किए गए.   रविवार को लखनऊ में कम से कम 13 नए मामले दर्ज किए गए.  लखनऊ के अलावा, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और लखीमपुर खीरी जैसे अन्य जिलों में सक्रिय कोविड मामलों की संख्या में भी उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है. लखनऊ से एक खबर है कि  अपर मुख्य सचिव अमित कोविड-19 पाज़िटिव पाए गए हैं.  डॉक्टरों ने ACS वित्त को घर मे आराम करने की सलाह दी है.  

मथुरा में बढ़ा कोरोना का ग्राफ
मथुरा में भी लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. मथुरा जिले में आज कोरोना के 2 नए मरीज मिले हैं. जिले में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 5 हो गई है. नए केसों के आने से  स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

कोरोना की चपेट में सपा एमएलसी
वाराणसी में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है. वाराणसी से सपा एमएलसी आशुतोष सिन्‍हा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इस बात की जानकारी उन्‍होंने खुद सोशल मीडिया पर शेयर की है. मंडलीय, दीनदयाल व लालबहादुर शास्त्री राजकीय अस्पताल में सैंपलिंग शुरू हो गई है. डाक्टरों को कोरोना के लक्षण वालों के आते ही जांच के लिए भेजने का निर्देश दिया गया है. एयरपोर्ट पर इंटरनेशनल उड़ान से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है.

इन जिलों में मिले कोविड संक्रमित व्यक्ति
यूपी के कई जिलों में लगातार कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. सहारनपुर जिले में शनिवार को तीन कोरोना संक्रमित मिले हैं. मुजफ्फरनगर में दो, अलीगढ़ में 4 और बिजनौर जनपद में शनिवार को कोरोना के तीन नए केस मिले हैं. वहीं, लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग चिंता में है. अलीगढ़ में कोविड के  4 नए केस आए सामने, टोटल कोरोना के मरीजों की संख्या हुई 6, एक केस स्वाइन फ्लू का भी मिला, सीएमओ ने की पुष्टि, बढ़ते वायरस को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने गाइडलाइन जारी की है.

UP Uttarakhand Weather: यूपी में आज और कल होगी बारिश, पहाड़ी इलाकों में बिगड़ेगा मौसम, बर्फबारी-ओलावृष्टि के आसार, पढ़ें मौसम का लेटेस्ट अपडेट

UP Nikay Chunav 2023: क्या उमेश पाल की पत्नी लड़ेंगी प्रयागराज से मेयर का चुनाव, शहर में चस्पा पोस्टरों से सियासी माहौल गरमाया
 

 

मंदिर में महिला ने पढ़ी नमाज, लोगों ने किया विरोध, पुलिस ने संभाला मोर्चा

Read More
{}{}