Home >>Uttar Pradesh

Rahul Gandhi At Cambridge: सलमान खुर्शीद ने कैंब्रिज विवाद पर तोड़ी चुप्पी, परमाणु बम से की योगी के बुलडोजर की तुलना

Rahul Gandhi At Cambridge:राहुल गांधी ने विदेशी धरती पर मोदी सरकार पर हमला बोला  है. बीजेपी इस मुद्दे पर जहां राहुल पर आक्रामक है वहीं फर्रुखाबाद पहुंचे राहुल के करीबी नेताओं में शुमार सलमान खुर्शीद ने उनका  बचाव किया है. खुर्शीद ने योगी के बुलडोजर और रामचरित मानस पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Advertisement
Rahul Gandhi At Cambridge: सलमान खुर्शीद ने कैंब्रिज विवाद पर तोड़ी चुप्पी, परमाणु बम से की योगी के बुलडोजर की तुलना
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Mar 05, 2023, 02:54 PM IST

अरुण सिंह/फर्रुखाबाद : अपने मौजूदा लंदन दौरे के दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा. पहले कैंब्रिज विश्वविद्यालय में दिए गए अपने भाषण के दौरान उन्होंने देश के संवैधानिक ढांचे में हमले के साथ ही विपक्षी नेताओं की निगरानी का आरोप लगाया. वहीं शनिवार को इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने खुद कहा है कि पिछले 60-70 सालों में कुछ भी नहीं किया गया है. उन्होंने यह कहकर हर भारतीय और उनके दादा-दादी का अपमान किया है कि भारत ने एक दशक खो दिया है और यह सब उन्होंने विदेशी धरती पर ही कहा है.  

राहुल के इस बयान पर जहां बीजेपी आक्रामक है. उन पर विदेशों में भारत की छवि धूमिल करने का आरोप लगा रही है. वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी के इस बयान पर बचाव किया है.  उन्होंने कहा कि वहां जो भी बोला वह कुछ सत्य बोला है, इसमें देश का कोई अपमान नहीं हुआ है. खुर्शीद ने कहा, अमेरिका में जाकर मोदी जी ने अब की बार ट्रंप सरकार बोला था क्या यह सही था, इस पर भी चर्चा होनी चाहिए. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को आगे बढ़ाया जाएगा और यह कई चरणों में राज्यों में चलेगी.

राम चरित मानस पर भी बोले
अपने बयानों से अक्सर सूर्खियों में रहने वाले सलमान खुर्शीद ने हालांकि रामचरित मानस के मुद्दे पर सधी हुई प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि राम चरित मानस हो चाहे कुरान पाक हो या गुरु ग्रंथ साहिब जहां पआस्थाएं जुड़ी हैं, वहां कोई प्रश्न बहुत सोच समझ कर उठाया जाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: Umesh Pal murder update:पंजाब और हरियाणा में अतीक के बेटे असद की तलाश, उमेश पाल हत्याकांड के दसवें पुलिस के हांथ खाली

बुलडोजर की तुलना परमाणु बम से की
इन दिनों यूपी में अतीक अहमद के गुर्गों के ठिकानों पर लगातार योगी बाबा का बुलडोजर गरज रहा है. इस पर फर्रुखाबाद  पहुंचे सलमान खुर्शीद ने  बुलडोजर को परमाणु शक्ति की तरह बताया. उन्होंने कहा कि अगर परमाणु शक्ति का सही इस्तेमाल हो तो कैंसर को भी ठीक कर सकती है और गलत इस्तेमाल हो तो मानवता को भी मिटा सकती है.

WATCH:  देखें 6 से 12 मार्च तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

{}{}