trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01508433
Home >>Uttar Pradesh

Cold Wave Alert in UP: पहाड़ों पर हुई बर्फबारी का यूपी में क्या पड़ेगा असर, जानें नए साल के पहले सप्ताह तक कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Cold Wave Alert in Up, Uttar pradesh weathwer updates: पहाड़ों पर हुई बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है. अगले कुछ दिनों में और ठंड बढ़ने की आशंका है. 

Advertisement
Cold Wave Alert in UP: पहाड़ों पर हुई बर्फबारी का यूपी में क्या पड़ेगा असर, जानें नए साल के पहले सप्ताह तक कैसा रहेगा मौसम का मिजाज
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 31, 2022, 07:40 AM IST

Cold Wave Alert in Up, Uttar pradesh weathwer updates: यूपी में पिछले 3 दिनों से धूप खिलने से लोगों को सर्दी से कुछ राहत मिली है. लेकिन 31 दिसंबर से एक बार फिर सर्दी के तेवर तीखे हो गए. तापमान में भी भारी गिरावट देखी गई. मौसम विभाग की मानें तो जनवरी के पहले हफ्ते में लगातार कई दिनों तक शीतलहर का प्रकोप बना रह सकता है. मौसम विभाग के वैज्ञानिक इसे पहाड़ों पर हुई बर्फबारी के कारण मैदानों में बढ़ी गलन बता रहे हैं. शनिवार को ही यूपी के कई शहरों में सुबह घना कोहरा देखा गया. 

पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्‍सों में हो सकती है बूंदाबांदी 
इससे पहले शुक्रवार को राजधानी लखनऊ से लेकर नोएडा और गोरखपुर तक कोहरे का असर दिखा. पूर्वांचल से पश्चिमी यूपी तक को पश्चिमी विक्षोभ के कारण हवाओं का प्रभाव कम होने के बाद कोहरे की चादर ने ढक लिया है. आसमान में बादलों का असर दिख रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, पहाड़ों पर बर्फबारी के साथ मैदानी इलाकों और पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्‍सों में हल्‍की बूंदाबांदी हो सकती है. इसके बाद ठंड की स्थिति में और इजाफा हो जाएगा. नए साल में लोगों को कंपकंपाती ठंड का अहसास होने वाला है. वहीं, बुधवार और गुरुवार को तेज हवाओं के कारण कोहरा कम दिखा था. अब एक बार फिर सड़कों पर निकलना मुश्किल हो गया है. 

लखनऊ में दिखा खासा असर 
लखनऊ में शनिवार सुबह तक विजिबिलिटी 10 मीटर भी नहीं थी. सुबह 7:30 बजे तक शहर में विजिबिलिटी महज 200 मीटर तक रही. राजधानी में दिन में 4 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलती दिखी. शुक्रवार को अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यहां बारिश जैसी स्थिति के बाद फिर से शीतलहर शुरू होने की संभावना जताई जा रही है.

WATCH: आज ही के दिन ब्रिटेन के जान वाकर ने माचिस का आविष्कार किया था, जानें आज का इतिहास

Read More
{}{}