Home >>Uttar Pradesh

UP Flood: जब राहत सामग्री बांटने के पहले योगी ने चेक किया झोला, बाढ़ पीड़ितों के बीच यूपी के सीएम का अलग स्टाइल

UP Flood: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सोमवार को बाढ़ग्रस्त तीन जिलों फर्रुखाबाद, कासगंज और शाहजहांपुर का दौरा किया. इन जिलों के कई गांव बाढ़ की चपेट में हैं. सीएम योगी ने इस दौरान बाढ़ प्रभावित लोगों ने मुलाकात की और राहत सामग्री भी बांटी.  

Advertisement
CM Yogi in Farrukhabad Photo
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 28, 2023, 12:33 PM IST

लखनऊ: प्रदेश में मानसून लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है. भारी बारिश की वजह से प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ (Flood) जैसे हालात बने हुए हैं. फर्रुखाबाद जनपद पिछले कई दिनों से बाढ़ की चपेट में है. सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ से प्रभावित तीन जिलों फर्रुखाबाद, कासगंज और शाहजहांपुर का दौरा किया. यहां करीब पांच सौ गांव बाढ़ से प्रभावित हैं. फर्रुखाबाद में बाढ़ पीड़ितों से सीएम योगी ने मुलाकात की. इस दौरान बाढ़ से प्रभावित इलाकों में राशन की व्यवस्था की गई. सीएम योगी ने लोगों को राहत सामग्री भी बांटी.

सीएम ने हवाई सर्वेक्षण के बाद जमीनी हकीकत का लिया जायजा 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हवाई सर्वेक्षण के बाद जमीनी हकीकत का भी जायजा लिया. बाढ़ पीड़ितों की मदद को लेकर सीएम योगी इतने सजग थे कि राहत सामग्री का झोला देने से पहले उन्होंने खुद देखा कि लोगों को क्या-क्या मदद दी जा रही है. सीएम योगी ने कहा कि पहले चरण में शामली, बागपत, मुजफ्फरनगर जिलों में बाढ़ देखने को मिली थी. दूसरे चरण में अयोध्या, कन्नौज, फर्रुखाबाद, कासगंज, बदायूं में बाढ़ जैसे हालात हैं.  

Farrukhabad News: फर्रुखाबाद में सड़क पर चिता जलाने को मजबूर हो रहे लोग, जिला प्रशासन भी बेबस नजर आया

जानकारी के मुताबितक फर्रुखाबाद जनपद में बाढ़ से निपटने के लिए 52 चौकियों को स्थापित किया गया है. लोगों को निकालने के लिए 124 नौकाएं जिले में लगाई गई हैं. सभी बाढ़ प्रभावित इलाकों में अधिकारियों को तैनात किया गया है. एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों को लगाया गया है. सीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात भी की और राहत सामग्री भी बांटी. राहत सामग्री में दस किलो चावल, दस किलो आटा, पांच किलो आलू, पांच किलो चना शामिल है. इसके साथ तेल, चीनी समेत कई अन्य खाने-पीने की चीजें लोगों को दी गईं. कासगंज के करीब 65 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं.  

Watch: 23 अगस्त का दिन अब नेशनल स्पेस डे के रूप में मनाया जाएगा, पीएम मोदी ने बेंगलुरु में किया ऐलान

 

{}{}