trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01498856
Home >>Uttar Pradesh

Christmas Recipe: आप क्रिसमस को ऐसे बना सकतें हैं बेहद खास, ऐसे बनाएं सांता वाला प्लम केक

Chocolate Cake Recipe: बच्चों को केक खाना बहुत पसंद होता है. आप इस क्रिसमस अपने घर में ही बड़ी आसानी से प्लम केक बना सकते हैं. आइए जानते हैं रेसिपी...

Advertisement
Christmas Recipe: आप क्रिसमस को ऐसे बना सकतें हैं बेहद खास, ऐसे बनाएं सांता वाला प्लम केक
Stop
Ujjwal Kumar Rai|Updated: Dec 24, 2022, 01:27 AM IST

Christmas Special Cake:  हमारे सामने जैसे क्रिसमस (Chrimas) का नाम आता है, तो हमारे मन में सैंटा क्लॉस का गिफ्ट और ट्रेडिशनल डिस का ख्याल आता जाता हैं. क्रिसमस से जुड़ी ऐसे ही ट्रोडिशनल डिश का नाम है प्लम केक (Plum Cake). खास बात ये है कि इस केक को क्रिसमस में लोग ज्यादातर बनाते हैं. अगर आप केक में कुछ अलग करने की सोच रहे हैं, तो आप प्लम केक जरूर ट्राई कर सकते हैं.

Khesari Lal Yadav का तीन घंटे से नम्रता मल्ला कर रही थीं इंतजार, खेसारी ने पूछा कपड़े कहां हैं यार?

मेहमानों को भी खूब आएगा पसंद
दरअसल, इस केक को बनाना बेहद आसान है. बनाने में आसान होने के साथ ही, ये खाने में भी काफी स्वादिष्ट होता है. खास बात ये है कि प्लम केक घर का एक छोटे बच्चे और बड़े लोग भी खूब चाव से खाते हैं. इतना ही नहीं अगर आप चाहें, तो घर में आने वाले मेहमानों को भी इसे सर्व कर सकते हैं. इस प्लम केक की रेसिपी को बनाने में ज्यादा झंझट नहीं होती है. उम्मीद है कि ये आपके मेहमानों को भी खूब पसंद आएगा.

केक बनाने के लिए चाहिए ये चीजें 
आपको बता दें कि यमी केक रेसिपी बनाने के लिए कुछ जरूरी सामान चाहिए होंगे. हमें प्लम केक बनाने के लिए प्लम आधा कप, मैदा एक कटोरी, अंडा तीन, मक्खन, आधा कटोरी चीनी, आधा कप लेमन जेस्ट, एक चम्मच बेकिंग पाउडर की आवश्यकता होगी. इसे पास में रख ले, तब केक बनाना शुरू करें.

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

आइए बताते हैं कैसे बनाएंगे प्लम केक 
दरअसल, प्लम केक बनाने के लिए आप सबसे हमें ओवन चाहिए. केक की मेकिंग से पहले ओवन को 325 डिग्री में गर्म कर लें. इसके बाद चीनी और प्लम को मिक्स करें. दूसरे बर्तन में आप अंडे और बटर वाली कटोरी में मैदा और एक चुटकी बेसन, बेकिंग पाउडर मिलाकर अच्छे से मिला लें. जब सब कुछ अच्छे से मिक्स हो जाए, तो आप एक पैन में अच्छे से बटर लगाकर उसमें मैदा और बेकिंग वाला मिश्रण मिलाएं. अब इसपर आपको बटर वाला प्लमस्लाइस लगाना है. अब इसे ठंडा होने के लिए छोड़ दें. केक के ठंडा होने के बाद आप इसे सर्व कर सकते हैं. 

Read More
{}{}