trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01862255
Home >>Uttar Pradesh

Hardoi: सब्जी के साथ बच्चे खेत से लेकर आए हैंड ग्रेनेड, SP और DM भी दंग

बच्चे खेत में सब्जी तोड़ने गए थे. धरती के फूल खोद ही रहे थे कि बीच में उन्हें कुछ ऐसी वस्तुएं नजर आईं, जिसे वह खिलौना समझकर घर लेकर चले गए. लेकिन घर के बड़ों ने जब उस सामान को देखा दो होश उड़ गए. परिजनों ने देखा कि ये तो हैंड ग्रेनेड है.

Advertisement
Hardoi: सब्जी के साथ बच्चे खेत से लेकर आए हैंड ग्रेनेड, SP और DM भी दंग
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 08, 2023, 11:35 PM IST

आशीष द्विवेदी/हरदोई :  बच्चे खेत में सब्जी तोड़ने गए थे. धरती के फूल खोद ही रहे थे कि बीच में उन्हें कुछ ऐसी वस्तुएं नजर आईं, जिसे वह खिलौना समझकर घर लेकर चले गए. लेकिन घर के बड़ों ने जब उस सामान को देखा दो होश उड़ गए. परिजनों ने देखा कि ये तो हैंड ग्रेनेड है. सूचना पर पहुँचे कोतवाल और पुलिसकर्मियों ने जाँच की. उच्चाधिकारियों को सूचना दी. हैंड ग्रेनेड मिलने से गांव और क्षेत्र में अफरा तफरी का माहौल है. यह कैसे और किसने कब दबाए इसकी पड़ताल भी हो रही है.

बताया जा रहा है कि लोनार कोतवाली के नाउ नगला में शुक्रवार को गाँव निवासी कमलेश के आम के बाग से गांव के ही बच्चे धरती के फूल खोद रहे थे. इसी दौरान उनको तीन हैंड ग्रेनेड मिले, जिनको बच्चे खिलौना समझकर अपने घर ले गए. परिजनों को पता चलते ही उनके होश उड़ गए.

परिजनों ने पुलिस को दी सूचना

परिजनों ने आनन फानन में ग्रेनेडों को वही रखवा दिया. सूचना मिलने पर मौके पर पहुँचे सीओ हरपालपुर विनोद द्विवेदी, कोतवाल विनोद कुमार यादव अन्य पुलिसकर्मियों ने देखा तो लाइव ग्रेनेड प्रतीत हो रहे है और बीडीएस की टीम को भी सूचना दी गयी जो मौके पर पहुच रही. एएसपी दुर्गेश सिंह ने बताया कि सभी पहलुओं की पड़ताल कर आवश्यक विधि कार्रवाई की जा रही है.

बहरहाल, एक बड़ा हादसा टल गया. भले ही विस्फोटक एक्टिव नहीं था, लेकिन इससे बच्चों की जान जोखिम में पड़ सकती थी. अब पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि आखिर ये हैंड ग्रेनेड खेत में किसने छिपाए. इसके पीछे आखिर मकसद क्या था. क्या यह किसी बड़ी साजिश का हिस्सा तो नहीं. ऐसे सवालों की जांच के लिए पुलिस ने अपने मोहरे सक्रिय कर दिए हैं. 

Watch: घोषी उपचुनाव से भाजपा को लगा गहरा आघात, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने बताई आगे की रणनीति

Read More
{}{}