trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01762753
Home >>Uttar Pradesh

चंद्रशेखर आजाद के हमलावरों ने बताया, क्यों दिनदहाड़े करना चाहते थे भीम आर्मी चीफ का मर्डर

Chandrashekhar Azad Ravan : चंद्रशेखर आजाद रावण 28 जून को अपने एक साथी की मां की रस्म पगड़ी में शामिल होने के बाद सहारनपुर लौट रहे थे. तभी उनपर जानलेवा हमला हुआ था. फायरिंग के दौरान एक गोली चंद्रशेखर को छूते हुए निकल गई थी.     

Advertisement
Chandrashekhar Azad attacker (फाइल फोटो)
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 04, 2023, 01:57 PM IST

Chandrashekhar Azad Ravan : भीम आर्मी के संस्‍थापक चंद्रशेखर आजाद रावण पर जानलेवा हमला करने वाले चार आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस पूछताछ में हमलवारों ने बताया कि चंद्रशेखर आजाद के विवादित बयानों के चलते आहत थे. इसके चलते 28 जून को चंद्रशेखर आजाद के कार्यक्रम वाले दिन हत्‍या की कोशिश की गई. 

चंद्रशेखर के समर्थकों से ही ली कार्यक्रम की जानकारी 
पुलिस पूछताछ में हमलावरों ने बताया कि चंद्रशेखर आजाद के देवबंद में कार्यक्रम की जानकारी उनके समर्थकों से ही ली थी. बताया गया कि हमलावर स्विफ्ट कार से मारने आए थे. कार करनाल का रहने वाला विकास चला रहा था. स्पीड ब्रेकर पर गाड़ी धीमे होते ही कार को ओवरटेक कर तीन राउंड फायरिंग की गई. पुलिस ने हमलावरों के पास से दो तमंचा और चार जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं.  

डीजीपी ने 50 हजार का इनाम दिया 
आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद पर जानलेवा हमले की घटना का 72 घंटे में घटना का खुलासा करने पर डीजीपी ने आरोपितों को पकड़ने वाली टीम को 50 हजार का इनाम दिया है. साथ ही डीजीपी की तरफ से प्रशस्ति पत्र भी दिया जाएगा. 

5 टीमों का गठन किया गया था 
बताया गया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 5 टीमों का गठन किया गया था. सभी आरोपियों को शनिवार को अंबाला के ढाबे से गिरफ्तार किया गया. पकड़े गए आरोपियों में लविश, विकास और प्रशांत देवबंद के गांव रणखंडी के रहने वाले हैं. वहीं, चौथा आरोपी विकास हरियाणा के करनाल का रहने वाला है. 

WATCH Monsoon Health Tips: रहना है तंदरुस्त तो बरसात के मौसम में इन सब्जियों से करें परहेज

Read More
{}{}