trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01236709
Home >>Uttar Pradesh

सहारनपुर का चंदपुर बन गया है ठगी का गांव, इस वजह से युवाओं की नहीं हो रही शादी

चंदपुर गांवसहारनपुर जनपद के थाना बडगांव क्षेत्र में है. यह गांव ठाकुर बाहुल्य गांव है. इस गांव में लगभग 25% लोग दलित हैं. यहां पर आए दिन किसी न किसी जिले की या राज्य की पुलिस छापेमारी करती रहती है. जब भी कहीं किसी से ठगी हो गई तो समझ लीजिए उसके तार चंद्रपुर गांव से जरूर जुड़े होंगे. 

Advertisement
सहारनपुर का चंदपुर बन गया है ठगी का गांव, इस वजह से युवाओं की नहीं हो रही शादी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 28, 2022, 09:46 PM IST

नीना जैन/सहारनपुर: ऐश्वर्य की जिंदगी कौन नहीं चाहता जीना, लेकिन इसके लिए सहारनपुर के युवाओं ने ऐसा रास्ता अपनाया है कि हर कोई हैरान है. दरअसल सहारनपुर के चंद्रपुर गांव के युवाओं ने रातों-रात अमीर बनने के लिए ठगी को अपना धंधा बना लिया है. इस गांव के युवक ठगी के धंधे में उतर चुके हैं. एटीएम कार्ड बदलकर लोगों को ठग रहे हैं. इस गांव के एक या दो युवक नहीं बल्कि 10 से ज्यादा युवक कई जिलों की और राज्यों की जेल में बंद हैं.

चंदपुर गांवसहारनपुर जनपद के थाना बडगांव क्षेत्र में है. यह गांव ठाकुर बाहुल्य गांव है. इस गांव में लगभग 25% लोग दलित हैं. यहां पर आए दिन किसी न किसी जिले की या राज्य की पुलिस छापेमारी करती रहती है. जब भी कहीं किसी से ठगी हो गई तो समझ लीजिए उसके तार चंद्रपुर गांव से जरूर जुड़े होंगे. इसके लिए अब यह गांव बदनाम हो रहा है, जिससे ग्रामीणों में भी आक्रोश है.

युवाओं की नहीं हो रही शादी 
ग्रामीणों का कहना है कि पहले गांव के कुछ युवा इस काम शुरू किया था और उनको जल्द से जल्द पैसा कमाते देख धीरे-धीरे नई पीढ़ी के लोग इसमें जुड़ते चले गए. अब एक बड़ी संख्या में गांव के लड़के यही काम कर रहे हैं. अगर उन्हें इस बात के लिए समझाने की कोशिश की जाए तो जान का खतरा रहता है. उनको पैसे की पट्टी ऐसी आंखों पर बनी है कि इसी में पूरी तरह लिप्त हैं. इस काम में लिप्त युवा नई गाड़ियां मोटरसाइकिल ऊंचे मकान बन रहे हैं जो कभी खेतों में मजदूरी करते थे. अब वह ऐश्वर्य की जिंदगी गुजार रहे हैं.

ग्रामीणों का कहना है कि इस बदनामी की वजह से अब बच्चों के रिश्तों में भी परेशानी आने लगी है. रिश्ते नहीं हो रहे हैं. कोई लड़की अपने यहां पर देना नहीं चाहता. इतना ही नहीं जब हम बाहर जाकर बता देते हैं कि चंदपुर गांव से हैं तो लोग हमें बदमाशों का, गुंडों का और अपराधियों के गांव का कहकर पुकारते हैं. 

दस से ज्यादा युवा अलग-अलग जिलों के जेल में हैं बंद 
वहीं, कुछ लोग इसके लिए पुलिस को भी जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, जो इन्हें पकड़कर छोड़ देती है. ग्रामीणों का कहना है कि यहां पर आए दिन किसी न किसी राज्य की या जिले की पुलिस आती रहती है, तब यह लड़के भाग जाते हैं और जो हाथ लगता है उसको पकड़ कर ले जाती है. इससे गांव की बड़ी ही बदनामी हो रही है. फिलहाल कुछ भी हो एक को अमीर होता देख दूसरा भी अमीर होने के लिए अपराध की दुनिया में दाखिल हो रहा है. इन युवाओं के पास हर तरह का ऐशो आराम देखकर दूसरे युवा भी उनके नक्शे कदम पर चलने के लिए तैयार हो रहे हैं. इस गांव के युवा केवल सहारनपुर की ही जेल में बंद नहीं है, बल्कि हरदोई, देहरादून की जेल में भी 10 से ज्यादा युवक इस समय ठगी के आरोप में बंद है.

WATCH LIVE TV

 

 

 

 

 

Read More
{}{}