trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01398343
Home >>Uttar Pradesh

Chandauli: इंडियन ऑयल डिपो के पास चोरी-छिपे चल रहा था टैंकरों से तेल चोरी का खेल, रंगे हाथ पकड़े गए 3 चोर

UP News: इंडियन ऑयल डिपो के पास चोरी-छिपे टैंकरों से तेल चोरी का खेल चल रहा था. छापेमारी के दौरान रंगे हाथ 3 चोर पकड़े गए हैं...

Advertisement
Chandauli: इंडियन ऑयल डिपो के पास चोरी-छिपे चल रहा था टैंकरों से तेल चोरी का खेल, रंगे हाथ पकड़े गए 3 चोर
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 17, 2022, 08:43 AM IST

चंदौली: यूपी के चंदौली में तेल चोरी का मामला सामने आया है. इंडियन ऑयल डिपो के पास तेल टैंकरों से तेल चोरी करने वाले गिरोह का अलीनगर पुलिस और स्वाट टीम ने खुलासा किया है. दरअसल, खाली पड़े प्लाट में टीम ने छापा मारा. जहां डीजल से भरे टैंकर से तेल चोरी की जा रही थी. मौके से तीन चोर गिरफ्तार किए गए हैं. वहीं, तेल चोरी करने वाले उपकरण और ड्रम और गैलन में भरे कुल 300 लीटर डीजल भी बरामद किया गया है. पुलिस ने डीजल से भरे टैंकर को कब्जे में ले लिया है. मामला दर्ज कर पुलिस आरोपियों को खिलाफ कार्रवाई में पुलिस जुट गई है. आपको बता दें कि कुछ साल पहले इसी क्षेत्र में बड़े पैमाने पर डीजल पेट्रोल की चोरी हो रही थी, जिसे देखते हुए सीबीआई की छापेमारी की थी.

अलीनगर में है इंडियन ऑयल, हिंदुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम का तेल डिपो
आपको बता दें कि अलीनगर थाना क्षेत्र में इंडियन ऑयल, हिंदुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम के तेल डिपो है. यहां से डीजल और पेट्रोल पूर्वांचल के विभिन्न जनपदों और सोनभद्र की कोयला खदानों में जाता है. इसके अलावा नेपाल तक टैंकरों के माध्यम से ही तेल की सप्लाई की जाती है. जानकारी के मुताबिक अलीनगर में काफी समय से तेल चोरी का खेल चल रहा था. यहां कुछ साल पहले सीबीआई ने भी बड़े पैमाने पर छापेमारी की थी. कई लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. 

चोरी-छिपे चल रहा था तेल चोरी का खेल
बावजूद इसके चोरी-छिपे तेल चोरी का खेल जारी है, रुकने का नाम नहीं ले रहा है. इस दौरान पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल को यह लगातार सूचना मिल रही थी कि अलीनगर इलाके में चोरी छुपे तेल चोरी का खेल चल रहा है. इस मामले में एसपी ने स्वाट टीम और अलीनगर पुलिस को छापेमारी के लिए लगाया है. इस दौरान मुखबिर की सूचना पर अलीनगर कस्बे में इंडियन आयल डिपो के पास खाली पड़े प्लाट में टीम ने छापा मारा. जहां मौके से डीजल टैंकर से तेल चोरी करते तीन लोगों को रंगे हाथों पकड़ा गया है.

मामले में सीओ ने दी जानकारी
इस मामले में सीओ पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर अनिरुद्ध सिंह ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान मौके से ड्रम और गैलन में भरे 300 लीटर डीजल, टैंकर से तेल निकालने वाले उपकरण भी बरामद किए गए हैं. खास बात ये है कि डिपो से जब टैंकर तेल लेकर अपने गंतव्य के लिए निकलता था, उससे पहले टैंकर को खाली पड़े प्लाट में ले जाकर ये लोग तेल चोरी कर लेते थे.  जिसके बाद उस डीजल या पेट्रोल को बाजार में बेच देते थे. बता दें कि पकड़े गए आरोपियों में 2 आरोपी वाराणसी जबकि एक आरोपी चंदौली के अलीनगर कस्बे के रहने वाले हैं. इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया है. 

Weekly Horoscope: देखें 17 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Read More
{}{}