trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01670770
Home >>Uttar Pradesh

Ajab Gajab: 40 महिलाओं का 'पति' निकला रूपचंद, रेडलाइट एरिया में अफसर भी कर रहे तलाश

UP News: आपने किसी व्यक्ति के दो शादियां करने के कई केस देखें होंगे, मगर यहां एक ऐसा मामला सामने आया है जहां चालीस से ज्यादा महिलाओं का एक ही पति निकला. जब यह मामला खुला तो अधिकारियों ने भी अपना माथा पकड़ लिया. आइए बताते हैं पूरा मामला. 

Advertisement
Ajab Gajab: 40 महिलाओं का 'पति' निकला रूपचंद, रेडलाइट एरिया में अफसर भी कर रहे तलाश
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Apr 27, 2023, 04:59 PM IST

UP News: आपने कपिल शर्मा की फिल्म 'किस किसको प्यार करूं' देखी ही होगी, जिसमें एक्टर कपिल शर्मा तीन शादियां करते हैं और चौथी शादी करने जा रहे होते हैं, मगर तब क्या हो जब एक ही व्यक्ति की 40 पत्नियां निकले. बुद्ध की धरती बिहार से ऐसा ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक व्यक्ति की एक दो नहीं बल्कि चालीस से ज्यादा पत्नियां निकली. आपको भले ही यह मामला अजीबोगरीब लग रहा लग रहा हो, लेकिन जब इसका खुलासा हुआ तो अधिकारियों का सिर भी चकरा गया. फिलहाल यह मामला बिहार के साथ-साथ पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है.

अरवल जिले का मामला
चालीस महिलाओं का इकलौता पति होने का है मामला बिहार के अरवल जिले का है. दरअसल, यहां जातीय जनगणना का काम चल रहा है. जानकारी के मुताबिक, अधिकारी नगर परिषद वार्ड नंबर 7 के रेड लाइट एरिया में पहुंचे तो यहां तकरीबन 40 महिलाओं ने अपने पति का नाम रूपचंद बताया. इतना ही नहीं कई महिलाओं ने अपने बच्चे और पिता का नाम भी रूपचंद ही बताया. अधिकारियों ने जब महिलाओं के आधार कार्ड चेक किए तो उस पर भी उनके पति बच्चे और पिता का नाम रूपचंद ही लिखा मिला. इससे जिले के अधिकारियों में हड़कंप मच गया और सभी सक्ते में आ गए. सभी यह पता करने में जुट गए कि आखिर रूपचंद है कौन. इसके बाद रूपचंद को ढूंढने की कवायद शुरू हुई.

Sambhal: शादीशुदा महिला को इश्क लड़ाना पड़ा भारी, लोगों ने पेड़ से बांधकर दी तालिबानी सजा

जांच में हुआ खुलासा
जानकारी के मुताबिक इसके बाद अधिकारियों ने मामले की तह तक जाने के लिए जांच कराई, जिसमें ऐसा खुलासा हुआ कि सभी ने अपना माथा पकड़ लिया. बताया जाता है इस इलाके में लोग पैसे को ही रूपचंद कहते हैं. साथ ही पैसे को ही अपना सब कुछ मानते हैं. पैसा ही यहां के लोगों का माई-बाप है. इसी वजह से यहां की महिलाओं ने अपने पति बच्चे और पिता का नाम रूपचंद रख लिया है. इसके साथ ही सरकारी दस्तावेजों पर भी रूपचंद का ही नाम करवा रखा है. 

Helmet: लापरवाह लोगों को सड़क पर यमराज से बचा रहा यह युवक, वीडियो वायरल

 

Read More
{}{}