trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01850148
Home >>Uttar Pradesh

Lucknow News: बीजेपी सांसद कौशल किशोर के घर 'हत्याकांड' का खुलासा, महज 12 हजार के लिए मर्डर

BJP MP Kaushal Kishore : बीजेपी सांसद कौशल किशोर के बेटे के घर लखनऊ आवास पर गुरुवार देर रात गोली चली. इस गोली में सांसद पुत्र विकास किशोर के दोस्त की गोली मारकर हत्या करने का आरोप है.

Advertisement
BJP MP Kaushal Kishore son Vikas Kishore (Right) and victim Vinay
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 01, 2023, 07:29 PM IST

BJP MP Kaushal Kishore: बीजेपी सांसद कौशल किशोर के आवास पर लखनऊ में गुरुवार देर रात गोली चलने और हत्याकांड का खुलासा हो गया है. घटना में सांसद कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर के दोस्त विनय की घर में गोली मारकर हत्या की गई थी. पुलिस ने दावा किया है कि घर में मौजूद पांच लोगों के बीच जुए में हार-जीत के महज 12 हजार रुपये को लेकर झगड़ा हुआ और विनय की हत्या कर दी गई.

विनय श्रीवास्तव की हत्या का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, शराब के नशे में नशे में जुए में हार जीत को लेकर विवाद हुआ था. विनय श्रीवास्तव जुए में अंकित से करीब 12 हज़ार रुपये हार गया था. जीत के बाद अंकित ने जुआ खेलने से मना कर दिया था और इसी बात को लेकर विवाद शुरू हुआ था.विनय ने गुस्से में अपना सिर दीवार पर दे मारा था. विनय ने बेड के नीचे रखी विकास किशोर की पिस्टल उठा ली थी. इसके बाद अंकित से छीना झपटी में चली गोली से विनय की मौत हो गई.

सांसद के घर हुआ कत्ल
सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक, अजय रावत, अंकित वर्मा और बीजेपी सांसद कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर का ड्राइवर शमीम बाबा घर में मौजूद था.फ्लाइट से जाने के चलते विकास किशोर अपनी पिस्टल घर में छोड़ गया था. विकास के घटनास्थल पर न होने की पुष्टि भी हुई है. पुलिस ने अंकित, अजय, शमीम बाबा को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है.

पांच लोग खेल रहे थे जुआ
जॉइंट कमिश्नर क्राइम आकाश कुलहरी ने शाम को प्रेस कान्फ्रेंस में बताया, गुरुवार रात को विकास किशोर के घर पर मृतक विनय और अजय रावत अंकित वर्मा समीर उर्फ बाबा और अरुण प्रताप सिंह समेत पांच लोग आपस में जुआ खेल रहे थे. जुआ खेलने के दौरान सभी लोगों ने शराब पी जिसमे विनय श्रीवास्तव लगभग 12 हजार रुपये हार गया था. उसके बाद अंकित वर्मा, अजय रावत और शमीम के कहने पर जुआ का खेल बंद हो गया.  सौरव रावत और अरुण प्रताप सिंह हुए जुए में जीती रकम लेकर वहां से चले गए. 

जुए को लेकर खूनी विवाद
इसके बाद विनय इस बात पर नाराज हो गया था. उसका कहना था कि अजय, अंकित और शमीम के कारण गेम बंद हो गया वरना वो जुए में पैसे वापस जीत जाता. इसको लेकर काफी विवाद बढ़ गया. झगड़े में दोनों लोगों ने विनय ने शर्ट का बटन तोड़ दिया. विनय ने विकास की बेड के नीचे रखी पिस्तौल निकाल ली.  छीनाझपटी में आरोपियों ने विनय को गोली मार दी, जिसमें उसकी मौत हो गई.

हालांकि घटना के वक्त विकास किशोर दिल्ली में थे और शुक्रवार शाम को वापस लौटकर उन्होंने अपनी सफाई भी पेश की. सांसद कौशल किशोर ने भी तमाम सवालों के बीच जांच में पूरा सहयोग करने का भरोसा दिया. 

सांसद के बेटे को भेजा जाएगा नोटिस
पुलिस ने यह भी कहा कि सीसीटीवी में यही 3 आरोपी दिखे थे.जिस समय घटना हुई उस समय विकास की लोकेशन दिल्ली थी. एयरपोर्ट से सीसीटीवी मांगी गई है. विकास की लोकेशन दिल्ली में मिली और उसका बोर्डिंग पास भी मिला है. विकास की पिस्टल घर पर थी. उसको लेकर नोटिस भेजकर उनसे पूछताछ की जाएगी.

सांसद के बेटे की पिस्टल
जानकारी के अनुसार, ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के बेगरिया गांव में केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर के दूसरे नए वाले आवास पर विनय श्रीवास्तव की पिस्टल से गोली मारकर हत्या की गई. सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची और जांच पड़ताल में जुटी.  पश्चिमी डीसीपी राहुल राज एडीसीपी चिरंजीवी नाथ सिन्हा सहित भारी पुलिस बल मौके गया और साक्ष्यों को इकट्ठा किया. मृतक विनय श्रीवास्तव के भाई की तहरीर के आधार पर कानूनी कार्रवाई शुरू की गई. 

जमीन विवाद हो सकती है वजह
सूत्रों के अनुसार, अभी तक कि जांच में जमीन विवाद का पूरा मामला सामने आया है. हत्या के वक्त घर में मौजूद अजय रावत, शमीम, अंकित ये तीनों हिरासत में हैं. शमीम विकास किशोर का ड्राइवर है. पुलिस लखनऊ में दुबग्गा स्थित आवास पर लगे सीसीटीवी का फुटेज भी खंगाल रही है. 

मंत्री का दावा- बेटा घर पर नहीं था
पारिवारिक जनों का कहना है कि विकास किशोर गुरुवार रात लखनऊ में नहीं दिल्ली में था. मंत्री का दावा है कि उनका बेटा घर पर नहीं था, वह कल दिल्ली चला गया था. फेसबुक पर विकास किशोर के दिल्ली जाते वक्त फ्लाइट में सवार होने की एक तस्वीर भी सामने आई है. दावा है कि वो घटना के काफी पहले ही लखनऊ से इंडिगो फ्लाइट के जरिये दिल्ली रवाना हो गए थे. 

रात एक बजे भाई से हुई बात
खबरों के मुताबिक, कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर के दोस्त विनय श्रीवास्तव की मौत देर रात हुई है. मौके से विकास किशोर की पिस्टल बरामद हुई है. मृतक के भाई विकास श्रीवास्तव का कहना है कि रात एक बजे उसकी भाई से बात हुई थी और उसे लखनऊ आवास पर बुलाया गया. वहां का मंजर देख वो दहल उठा. विकास का कहना है कि कुछ जमीन आदि का मामला चल रहा था. 

विकास किशोर दिल्ली से लखनऊ वापस आए
सांसद के बेटे भी शुक्रवार शाम को दिल्ली से लखनऊ लौट आए. एयरपोर्ट पर जी न्यूज से बातचीत में विकास किशोर ने कहा कि वो एक दिन पहले ही माताजी की तबियत खराब होने के कारण दिल्ली गए थे. देर रात उन्हें कॉल करके घटना की जानकारी दी गई. उन्होंने तुरंत ही वहां मौजूद अपने दोस्तों से पुलिस को कॉल करने और विनय के भाई को बुलाने की सलाह दी. उनकी पिस्टल से गोली चलने की बात पर विकास किशोर ने कहा कि वो तो रिवॉल्वर घर पर सुरक्षित रखकर गए थे, लेकिन कैसे ये उन लोगों के हाथ लगी, ये उन्हें नहीं पता. उन्होंने जांच में पूरा सहयोग करने का भरोसा दिया.  

मृतक विनय श्रीवास्तव कुल चार भाई 
मृतक विनय श्रीवास्तव को मिलाकर कुल चार भाई हैं. विनय श्रीवास्तव तीसरे नंबर का भाई है और वह कोई और काम नहीं करता था. विकास किशोर के साथ क्षेत्र में भ्रमण करता था. उनका फोन उठाना और बातचीत करना ही उसकी जिम्मेदारी थी. उसे विकास किशोर का दाहिना हाथ माना जाता था. विनय श्रीवास्तव के बड़े भाई विकास किशोर को घर में मौजूद उसके दोस्तों ने फोन करके बताया कि विनय ने आत्महत्या कर ली है. दो-तीन फायर मिस हुए हैं.  लेकिन पारिवारिक जनों का आरोप है कि उसने आत्महत्या नहीं बल्कि उसकी हत्या की गई है. शर्ट फटी हुई है, हाथापाई की गई है और मारपीट हुई है.  

मृतक विनय श्रीवास्तव की डेड बॉडी एक्सरे रूम में ले जाई गई है. गोली की जांच के लिए बॉडी ले जाई गई है. एक्सरे के बाद पता चलेगा कि मृतक के कितनी और कहां लगी गोली लगी है.

परिजनों ने किया हंगामा
विनय श्रीवास्तव की डेड बॉडी को लेकर देर शाम परिजनों ने हंगामा किया. हालांकि पुलिस से आश्वासन मिलने के बाद परिजनों ने धरना खत्म किया. पुलिस को परिजनों ने ज्ञापन सौंपा है, इसमें दोषियों को आजीवन कारावास और sit जांच की मांग की गई है.

सपा प्रवक्ता सुनील साजन का कहना है कि उत्तर प्रदेश में कोई कहीं भी सुरक्षित नहीं है. सोचिए राजधानी लखनऊ में केंद्रीय मंत्री के घर पर हत्या हो रही है, वो भी सांसद के बेटे की लाइसेंसी पिस्टल से. इससे पहले लखीमपुर खीरी की घटना सबको याद है. 

यह भी पढ़ें

लखनऊ हत्याकांड की रात क्या हुआ, दिल्ली से लौटे कौशल किशोर के बेटे ने दी सफाई

Lucknow News: 'सच सामने आएगा', केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने बेटे के घर हत्या पर किए कई बड़े खुलासे

Watch: केंद्रीय मंत्री के आवास पर बेटे के दोस्त की हत्या के मामले में नया मोड़, विकास किशोर की एक फोटो हुई वायरल

Read More
{}{}