trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01869007
Home >>Uttar Pradesh

Bulandshahr News: शादी के ठीक पहले दूल्हे ने दूसरी लड़की को पहना दी वरमाला, फिर पंचायत ने सुनाया अजीबोगरीब फरमान

Bulandshahr: यूपी के बुलंदशहर में शादी तय होने के बाद युवक को दूसरी लड़की से निकाह करना भारी पड़ गया है. पंचायत ने युवक के खिलाफ तुगलकी फरमान सुना दिया. पंचायत ने युवक को ऐसी सजा दी कि उससे आहत होकर युवक ने आत्महत्या करने की कोशिश की. फिलहाल, पुलिस मामले में कार्रवाई की बात कह रही है. 

Advertisement
wedding (File Photo)
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 13, 2023, 10:28 AM IST

मोहित गौमत/बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr News) से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां शादी (Marriage) तय होने के बाद युवक को दूसरी लड़की से निकाह करना भारी पड़ गया. पंचायत ने युवक के खिलाफ तुगलकी फरमान सुना दिया. पंचायत ने युवक को ऐसी सजा दी कि उससे आहत होकर युवक ने आत्महत्या करने की कोशिश की. हालांकि युवक को बचा लिया गया. इस घटना के बाद हरकत में आई पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कह रही है. फिलहाल, क्षेत्र में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. 

यह है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला पहासू के मोहल्ला काजीखेल का है. यहां के रहने वाले युवक की शादी पास की रहने वाली युवती से तय हुई थी. अब तक हुई शादी की रस्मों में लड़की वाले करीब दो लाख रुपये खर्च कर चुके थे. शादी होने से पहले युवक ने दूसरी लड़की से निकाह कर लिया. लड़की पक्ष को लोगों को जब यह पता तो वे काफी आहत हुए. इसके बाद मामला पंचायत में पहुंचा. पंचायत में पंचों ने युवक को जूतों की माला पहनाने और 1 लाख 40 हजार रुपये का जुर्माना वसूलने का फरमान सुनाया. इसके बाद भरी पंचायत में युवक को जूतों की मामला पहनाई गई. 

Ghaziabad News: वीडियो कॉल रिसीव करते ही युवती करने लगी अश्लील हरकत, MLC के पैरों तले खिसकी जमीन

युवक ने की आत्महत्या की कोशिश

पूरे गांव के सामने अपने अपमान से आहत होकर युवक ने आत्महत्या करने की कोशिश की. युवक ने काली नदी में छलांग लगा दी. आसपास मौजूद लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद उसे बचा लिया गया. इस घटना के बाद स्थानीय पुलिस हरकत में आई. शिकारपुर के सीओ अरुण कुमार ने बताया कि पंचायत का मामला संज्ञान में आया है. सीओ का कहना है कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. 

WATCH: इस राज्य के मदरसों में अब पढ़ाई जाएगी संस्कृत, 6 साल पहले उठी थी मांग

 

Read More
{}{}