trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01280487
Home >>Uttar Pradesh

मिशन 2024 पर BJP: चित्रकूट में बीजेपी के प्रशिक्षण शिविर का दूसरा दिन, मंत्री बोले- बैठक से निकलेगा मंथन

मिशन 2024 पर BJP:  पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव जैसे लोग बीजेपी पर आरोप लगाते हैं, वह पहले अपने चाचा और अपने घर को ठीक कर लें फिर बीजेपी की तरफ देखें. 

Advertisement
मिशन 2024 पर BJP: चित्रकूट में बीजेपी के प्रशिक्षण शिविर का दूसरा दिन, मंत्री बोले- बैठक से निकलेगा मंथन
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 30, 2022, 12:43 PM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जबरदस्त जीत हासिल करने के बाद अब बीजेपी ने अपनी नजरें अगले लोकसभा 2024 चुनाव पर टिका दी हैं. इसी क्रम में तुलसी की पावन धरती चित्रकूट में बीजेपी का मंथन चल रहा है. बीजेपी के प्रशिक्षण शिविर का आज दूसरा दिन है. प्रदेश के तमाम मंत्री मीटिंग में मौजूद रहे. पार्टी कार्यकर्ताओं और पार्टी पदाधिकारियों के साथ बीजेपी की उपलब्धियों को लेकर मंथन किया जा रहा है.

Weather Today: वीकेंड पर मौसम हुआ सुहावना, उत्तराखंड-यूपी की इन जगहों पर खूब बरसेंगे बदरा, देखें कहां पर कौन सा अलर्ट!

24 की जीत का रास्ता होगा साफ-दिनेश शर्मा
पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने प्रशिक्षण शिविर के दौरान सपा अध्यक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि अखिलेश यादव खुद डर रहे हैं, उन्हें कोई डरा नहीं रहा. दिनेश शर्मा ने कहा कि चित्रकूट में होने वाले प्रशिक्षण शिविर के मंथन से अमृत निकलेगा और 24 की जीत का रास्ता साफ होगा.

मंथन से निकलेगा अमृत-सुरेश खन्ना
वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने प्रशिक्षण शिविर में कहा कि इस मंथन से अमृत निकलेगा और 24 की जीत की तैयारी है. प्रशिक्षण शिविर में अलग-अलग मुद्दों पर बात हो रही है.

अपने घर को ठीक करें अखिलेश-जयवीर सिंह
पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव जैसे लोग बीजेपी पर आरोप लगाते हैं, वह पहले अपने चाचा और अपने घर को ठीक कर लें फिर बीजेपी की तरफ देखें. जयवीर सिंह ने कहा कि हम कामदगिरि का दर्शन परिक्रमा किए हैं. आज मंदाकिनी गंगा की आरती करेंगे.

चित्रकूट हमारी आस्था का केंद्र-नरेंद्र कश्यप
यूपी सरकार के मंत्री नरेंद्र कश्यप ने प्रशिक्षण शिविर में कहा कि बीजेपी अपराध के खिलाफ कार्रवाई करेगी. उन्होंने कहा कि योगी मॉडल को कई राज्य अपना रहे हैं. हम अपराध करने वालों पर पूरी तरह से सख्ती से कार्रवाई करेंगे. चित्रकूट के प्रशिक्षण पर नरेंद्र कश्यप ने कहा कि हमारी पूरी तैयारी है. 24:00 के लिए भी हम तैयार हैं और यह प्रशिक्षण हमारी तैयारी का प्रमाण है. हमने कल परिक्रमा की है और आज मंदाकिनी गंगा की आरती करेंगे. हमारे लिए भगवान राम सबसे महत्वपूर्ण है और चित्रकूट हमारी आस्था का केंद्र है.

सामाजिक चिंतन पर हो रही बात
प्रशिक्षण शिविर में अनिल राजभर, मंत्री यूपी सरकार ने कहा कि प्रशिक्षण शिविर चल रहा है. हमें गुरु मंत्र मिल रहा है कि आगे कैसे काम करना है. आर्थिक चिंतन से लेकर सामाजिक चिंतन सभी विषयों पर बात हो रही है.

मंदाकिनी गंगा की आरती में शामिल होंगे कई मंत्री
चित्रकूट के प्रशिक्षण शिविर में शामिल सभी मंत्री आज शाम 7 बजे मंदाकिनी गंगा की आरती में शामिल होंगे. सरकार के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक ,वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, संगठन मंत्री सुनील बंसल, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, मंत्री जयवीर सिंह, जितिन प्रसाद , धर्मपाल सिंह, अनिल राजभर, जेपीएस राठौर, दयाशंकर सिंह, नंद गोपाल गुप्ता नंदी, नरेंद्र कश्यप, राकेश सचान, लक्ष्मी नारायण चौधरी समेत सभी मंत्री मंदाकिनी गंगा की आरती में शामिल होंगे .

चित्रकूट में चल रही बैठक के पहले दिन 5 सत्र आयोजित किए गए जिसमें कई विषयों पर चर्चा हुई. इसमें सबसे प्रमुख मुद्दा सांस्कृतिक राष्ट्रवाद था. बैठक में इसको लेकर कई नेताओं की तरफ से विचार रखे गए.  पहले दिन संस्कृतिक राष्ट्रवाद के अलावा सोशल मीडिया को लेकर भी एक सत्र आयोजित किया गया और इसकी बारीकियों के बारे में पदाधिकारियों को बताया गया. बैठक में इस बात पर भी मंथन हुआ कि कैसे सोशल मीडिया को हथियार बनाया जाए और विपक्ष के खिलाफ इसका इस्तेमाल किया जाए.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 30 जुलाई के बड़े समाचार

 

Read More
{}{}