trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01667919
Home >>Uttar Pradesh

UP Board Exam Result 2023: 55 साल की उम्र में 12वीं पास हुए नेता जी, वकील बनने का है सपना

UP Board Exam Result 2023: यूपी बोर्ड ने आज 12वीं और 10वीं के एग्‍जाम का रिजल्‍ट जारी कर दिया है. बरेली के पूर्व बीजेपी विधायक ने भी इस बार 12 वीं की बोर्ड परीक्षा दी थी. 55 साल की उम्र के पूर्व विधायक ने सेकेंड डिवीजन से यह परीक्षा पास कर ली है. 

Advertisement
Rajesh Kumar Mishra
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 25, 2023, 08:08 PM IST

UP Board Exam Result 2023: यूपी बोर्ड ने आज 12वीं और 10वीं के एग्‍जाम का रिजल्‍ट जारी कर दिया है. बरेली के पूर्व बीजेपी विधायक ने भी इस बार 12 वीं की बोर्ड परीक्षा दी थी. 55 साल की उम्र के पूर्व विधायक ने सेकेंड डिवीजन से यह परीक्षा पास कर ली है. 

यूपी बोर्ड ने 12वीं और 10वीं के परिणाम घोषित कर दिए हैं. दसवीं में बेटियों का दबदबा कायम रहा. लड़कों के मुकाबले 93.34 फीसदी लड़कियां हुई पास. वहीं अगर लड़कों की बात करें तो परीक्षा में 86.64 फीसदी लड़के 10वीं में पास हुए. दसवीं की टॉपर बनी प्रियांशी सोनी और 12वीं के टॉपर हैं शुभ छापरा. परीक्षा परिणामों की खबरों में सबका ध्यान खींचने वाली खबर आई बरेली से. बरेली के बिथरी चैनपुर विधानसभा से BJP के पूर्व विधायक (55)राजेश मिश्रा ने सेकेंड डिवीजन से इस बार 12वीं पास कर ली है. परीक्षा परिणाम आने से पहले उनके घर पर उनके समर्थकों का जमावड़ा लग गया. 

55 साल के नेता जी हुए 12वीं पास
यूपी बोर्ड का (up board result 2023) आने से पहले राजेश जी के दिल की धड़कने बढ़ी हुई थी. जैसे ही बोर्ड ने परीक्षा का रिजल्‍ट जारी किया पूर्व विधायक के घर पर खुशी की लहर दौड़ गई. उन्‍होंने 55 साल की उम्र में 12वीं सेकेंड डिवीजन से पास कर ली.  पास होने की खुशी में उन्‍होंने पूरे नगर में मिठाइयां बटवाई हैं.  

ये खबर भी पढ़ें

UP Board result 2023 Boys and Girls Percentage : यूपी बोर्ड का रिजल्ट आउट, इस बार भी लड़कियां रहीं लड़कों से आगे

नंबरों से खुश नहीं हैं पूर्व विधायक
पूर्व विधायक राजेश मिश्रा ने बताया कि सक्रिय राजनीति में होने की वजह से समय तो नहीं मिल पाता मगर फिर भी उन्होंने 2 घंटे सुबह और 2 घंटे रात पढ़ाई की. वो बोल योगी जी की सरकार में नकल तो बिल्कुल नहीं हो सकती. यह परीक्षा नकल विहीन हुई है. परीक्षा में इतनी सख्ती थी कि नकल हो ही नहीं सकती थी. अपने परीक्षा परिणाम से संतुष्टि पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि दो विषयों के नंबर से तो मैं संतुष्‍ट हूं लेकिन तीन विषयों की कॉपी फिर से चेक करवाऊंगा.
परीक्षा में पास होने पर नेताजी खुश को थे मगर वो अपने नंबरों से संतुष्ट नहीं दिखे. उनका कहना था कि 2 विषयों के नंबर से तो मैं संतुष्‍ट हूं लेकिन 3 विषयों की कॉपी फिर से चेक करवाऊंगा. बरेली में अधिकारियों से मिलकर यूपी बोर्ड से इसकी मांग करुंगा.

Read More
{}{}