trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01214985
Home >>Uttar Pradesh

बिजनौर: AIMIM जिला अध्यक्ष समेत चार गिरफ्तार, जिले में हिंसा भड़काने की कोशिश का आरोप

मामला थाना नगीना इलाके का है. एक तरफ जहां जुमे की नमाज को लेकर आज पूरे जिले में अलर्ट है. वहीं, दूसरी तरफ इन उपद्रवियों द्वारा जिले की फिजा को नुकसान पहुंचाने के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप पर उन्माद फैलाया जा रहा था. 

Advertisement
जेल में बंद आरोपी.
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 10, 2022, 06:14 PM IST

राजवीर चौधरी/बिजनौर: कानपुर हिंसा के बाद सीएम योगी ने पूरे प्रदेश के जिलाधिकारियों और एसपी को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए थे. इसी क्रम में बिजनौर पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के बिजनौर जिला अध्यक्ष मशरूफ कमाल, AIMIM जिला अध्यक्ष अब्दुल्ला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है. 

सोशल मीडिया पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी 
मामला थाना नगीना इलाके का है. एक तरफ जहां जुमे की नमाज को लेकर आज पूरे जिले में अलर्ट है. वहीं, दूसरी तरफ इन उपद्रवियों द्वारा जिले की फिजा को नुकसान पहुंचाने के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप पर उन्माद फैलाया जा रहा था. आरोपियों ने सोशल मीडिया पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि बीजेपी हिंदूवादी सरकार अगर हम मुसलमानों पर बुलडोजर चलाकर अत्याचार करेगी, तो हम मुस्लिम भी चुप नहीं बैठेंगे. हम नजीबाबाद मे ईंट से ईंट बजा देंगे. 

सभी आरोपियों को भेजा गया जेल 
हिंदू धर्म और सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में AIMIM जिला अध्यक्ष अब्दुल्ला, सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के बिजनौर जिला अध्यक्ष मशरूफ कमाल सहित चार लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं मे मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस के मुताबिक, ये चारों आरोपी जिले में एक समुदाय को भड़काकर दंगा करना चाहते थे. हालांकि, समय रहते इनके मंसूबो पर पानी फेर दिया गया. संप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के मामले में मुकदमा दर्ज कर सभी आरोपियों को जेल भेजा गया है.  

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}