trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01326900
Home >>Uttar Pradesh

बिजनौर में जमात उल उलेमा हिन्द के दफ्तर को लेकर बवाल का वीडियो वायरल, हिंसा में 3 घायल

UP News : उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में जमात उल उलेमा हिंद के कार्यालय खोले जाने को लेकर दो पक्षों में हिंसा देखने को मिली है.पथराव और मारपीट में तीन लोग घायल हुए हैं.  

Advertisement
बिजनौर में जमात उल उलेमा हिन्द के दफ्तर को लेकर बवाल का वीडियो वायरल, हिंसा में 3 घायल
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 30, 2022, 04:22 PM IST

राजवीर चौधरी /बिजनौर : उत्तर प्रदेश के बिजनौर (Bijnor ) जिले में जमात उल उलेमा हिन्द (Jamaat ul Ulema Hind) संगठन का दफ्तर खोले जाने को लेकर बवाल हो गया. हिन्दू संगठनों के विरोध में उतरने के बाद दोनों पक्ष में हिंसा हुई और तीन लोग घायल हो गए. इस बवाल का वीडियो वायरल हो रहा है. बिजनौर की काशीराम कालोनी में जमात उल उलेमा ए हिंद का एक घर में दफ्तर खोला जा रहा था. इसका हिन्दू संगठनों ने विरोध करना शुरू कर दिया. काफी देर कहासुनी के बाद अलग-अलग संप्रदाय के लोग आपस में भिड़ गए. घंटों चले पथराव में हिन्दू संगठन के तीन लोग जख्मी भी हुए हैं. हालांकि पुलिस ने दफ्तर का लगा बैनर हटा दिया है. इस पूरे मामले की जांच एसपी सिटी कर रहे हैं. पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लिया है.

कार्यालय खोले जाने को लेकर हुई कहासुनी और पथरावबाजी
पुलिस छानबीन में पता चला है कि ब्लॉक नम्बर 12 के एक मकान में शहराब मलिक और मौलाना गुलाम नबी ने जमात उल उलेमा ए हिन्द का दफ्तर खोला.इसका आसपास के रहने वाले लोगों ने विरोध किया. इसको लेकर हुए टकराव के बाद शहराब मलिक और गुलाम नबी पर हमला करने का आरोप लगा है.इस घटना में घायल धर्मेंद्र गिरी और दिनेश केसरिया ने हमले का आरोप लगाया.आरोप है कि हमलावर घटना को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गए.लेकिन किसी व्यक्ति द्वारा मारपीट का वीडियो बनाकर वायरल करने के बाद पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है.

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने लगाया हमले का आरोप
हमले में घायल बीजेपी कार्यकर्ता धर्मेंद्र जोशी और दिनेश शर्मा का कहना है कि पुलिस को लिखित तहरीर देने पर भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.आरोप है कि जबकि जमात उल उलेमा ए हिंद संगठन के लोग जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं.उधर, इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. एसपी सिटी डॉ प्रवीण रंजन सिंह का कहना है कि पुलिस कई पहलुओं से पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

 

बिजनौर में जमात उल उलेमा हिंद के दफ्तर को खोले जाने को लेकर बवाल, वीडियो वायरल

 

Read More
{}{}