trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01331652
Home >>Uttar Pradesh

भदोही: बाहुबली विजय मिश्रा पर गैंगस्टर एक्ट के तहत बड़ी कार्रवाई, कुर्क हुई करोड़ों की संपत्ति

Badohi News: बाहुबली विजय मिश्रा और उसने गैंग पर प्रशासन लगातार शिकंजा कस रहा है. शनिवार को भदोही पुलिस ने विजय मिश्रा और उनके परिजनों के नाम दर्ज तीन करोड़ 34 लाख रुपये की कीमत की जमीन को कुर्क किया है. 

Advertisement
फाइल फोटो.
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 02, 2022, 12:26 PM IST

Bhadohi News: जेल में बंद पूर्व विधायक बाहुबली विजय मिश्रा (Bahubali Vijay Mishra) और उनके परिजनों की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. भदोही पुलिस ने विजय मिश्रा और उनके परिजनों के नाम दर्ज तीन करोड़ 34 लाख रुपये की कीमत की जमीन को कुर्क कर लिया है. आरोप है कि इस संपत्ति को आपराधिक तरीके से डरा धमका कर विजय मिश्रा ने खुद और अपने परिजनों के नाम खरीदा था. 

आपको बता दें कि ऊंज थाना क्षेत्र के नवधन गांव में हाई-वे से सटी यह कीमती जमीन है. कुल 5590 वर्ग मीटर जमीन विजय मिश्रा और उनके परिजनों के नाम क्रय की गई थी. बताया जाता है कि आपराधिक तरीके से डरा धमका कर इस जमीन को खरीदा गया था. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस जमीन की अनुमानित कीमत 3 करोड़ 34 लाख है. जिसको जिलाधिकारी के आदेश पर गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने शुक्रवार को कुर्क कर लिया है.

पहले भी हो चुकी है कुर्की की कार्रवाई
बता दें, इससे पहले 27 अगस्त को विजय मिश्रा से जुड़ी करीब 2.5 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति को कुर्क किया गया था. आरोप है कि विजय मिश्रा ने गैरकानूनी तरीके और डरा धमकाकर अपने रिश्तेदार के नाम संपत्ति की रजिस्ट्री कराई थी. यह जमीन गोपीगंज थाना क्षेत्र के कौलापुर में है. जिसकी विजय मिश्रा गैंग के सदस्य विकास मिश्रा की मां के नाम से रजिस्ट्री कराई गई थी. 

गौरतलब है पूर्व विधायक बाहुबली विजय मिश्रा वर्तमान में रिश्तेदार की प्रॉपर्टी हड़पने, सामूहिक दुष्कर्म के मामले में आगरा जेल में बंद हैं. पुलिस ने विजय मिश्रा को डी-12 गैंग से पंजीकृत किया है. प्रदेश में चिन्हित माफिया में विजय मिश्रा का भी नाम है. इसी के तहत उन पर कार्रवाई की जा रही है. साथ ही उसके करीबियों पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है. हाल ही में उसके भगोड़े बेटे विष्णु मिश्रा को भी गिरफ्तार किया गया था. जिससे रिमांड पर पूछताछ के दौरान पुलिस को एके-47 राइफल, एक पिस्टल और भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुए थे. 

 

Read More
{}{}