trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02017362
Home >>Uttar Pradesh

New Year 2024 के जश्न में पैसा बचाएगा ट्रैवल क्रेडिट कार्ड, ऐसे करें इस्तेमाल

New Year celebration Tips : नये साल 2024 का जश्न मनाने की तैयारी हर कोई कर रहा है. इस दौरान कई बार बजट हमारी प्लानिंग के आड़े आ जाता है. लेकिन यदि आप घूमने-फिरने का प्लान बना रहे हैं तो ट्रैवल क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल आपके पैसे बचा सकता है.

Advertisement
New Year 2024 के जश्न में पैसा बचाएगा ट्रैवल क्रेडिट कार्ड, ऐसे करें इस्तेमाल
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 18, 2023, 11:12 PM IST

Travel Credit Cards: नये साल में आप भी कहीं न कहीं घूमने और पार्टी का मन बना रहे होंगे. ऐसे में खर्च अधिक होने की चिंता भी होगी. आप ट्रैवलिंग के खर्च से बचने के लिए ट्रैवल क्रेडिट कार्ड भी इस्तेमाल कर सकते हैं. आइए जानते हैं 5 बेहतरीन ट्रैवल क्रेडिट कार्ड के बारे में.

क्लब विस्तारा आईडीएफसी फर्स्ट क्रेडिट कार्ड 

क्लब विस्तारा आईडीएफसी फर्स्ट क्रेडिट कार्ड का सालाना शुल्क 4,999 है. इस कार्ड को लेने पर आपको प्रीमियम इकोनॉमी टिकट वाउचर और 1 क्लास अपग्रेड वाउचर गिफ्ट के रूप में मिलता है. साथ ही आप क्लब विस्तारा के सिल्वर सदस्य भी बन जाएंगे. इसके अलावा, एरोप्लेन लाउंज और सपा का भी लाभ उठा पाएंगे.

एक्सिस बैंक विस्तारा सिग्नेचर क्रेडिट कार्ड
एक्सिस बैंक विस्तारा सिग्नेचर क्रेडिट कार्ड का वार्षिक शुल्क 3,000 है. इस कार्ड पर आपको 1  प्रीमियम इकोनॉमी टिकट,  निःशुल्क घरेलू लाउंज का एक्सिस और हवाई दुर्घटना कवर जैसे कई लाभ दिए जाने का दावा किया जाता है.

सिटी प्रीमियर माइल्स क्रेडिट कार्ड
सिटी प्रीमियर माइल्स क्रेडिट कार्ड का वार्षिक शुल्क 3,000 है. इस कार्ड पर रिवॉर्ड पॉइंट्स, हवाई अड्डे के लाउंज का एक्सिस और पार्टनर रेस्तरां में 20% की छूट ऑफर की जाती है.

स्टैंडर्ड चार्टर्ड इजी माय ट्रिप क्रेडिट कार्ड
स्टैंडर्ड चार्टर्ड इजी माय ट्रिप क्रेडिट कार्ड  का सालाना शुल्क 350 रुपये है. इस कार्ड की मदद से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय होटल बुकिंग पर 20 प्रतिशत छूट और घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ान बुकिंग पर 10 प्रतिशत छूट मिलती है.

एयर इंडिया एसबीआई सिग्नेचर क्रेडिट कार्ड
एयर इंडिया एसबीआई सिग्नेचर क्रेडिट कार्ड का सालाना शुल्क 4,999 है. इस कार्ड को लेने पर आप एयर इंडिया फ्रीक्वेंट फ्लायर प्रोग्राम-फ्लाइंग रिटर्न्स  के मेंबर बन जाएंगे. इसके साथ लांच एक्सिस के साथ और भी कुछ फायदे मिलेंगे.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां सामान्य जागरुकता की  हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

 

 

 

Read More
{}{}