trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01272582
Home >>Uttar Pradesh

Bedroom Vastu Tips: बेडरूम में रखी ये चीजें बनेगी तरक्की में बाधा, आज ही ठीक करें वरना Married Life में मच जाएगी आफत

Vastu Tips For Bedroom: खुशहाल जीवन के लिए हम काफी कुछ करते हैं. अपनी जिंदगी में तरक्की पाना हमारा सबसे बड़ा लक्ष्य होता है, लेकिन कुछ बातों को नजरअंदाज करने की वजह से हमें वो सब नहीं मिलता जिसका हम सपना देखते हैं. इसके लिए बहुत हद तक वास्तु दोष प्रभावी होता है, यहां जानें इसके कुछ अचूक उपाय.

Advertisement
Bedroom Vastu Tips: बेडरूम में रखी ये चीजें बनेगी तरक्की में बाधा, आज ही ठीक करें वरना Married Life में मच जाएगी आफत
Stop
Arti Azad|Updated: Jul 25, 2022, 03:28 AM IST

Vastu Tips For Bedroom: अपनी लाइफ में खुशहाली और तरक्की सभी को चाहिए. इसके लिए लोग कड़ी मेहनत तो करते ही है, इसके साथ-साथ और भी कई जतन करते हैं. ताकि परिवार में सुख और शांति बरकरार रहे, लेकिन कई बार देखने में आता है कि लोग कुछ लोग दिन रात मेहनत करके भी कुछ हासिल नहीं कर पाते और कुछ लोगों के कम मेहनत के बावजूद बहुत कुछ मिल जाता है. कई बार आपके मन में यह सवाल उठता भी होगा कि आखिर ऐसा क्यों होता है. दरअसल, आपकी तरक्की और सफलता में रुकावट के पीछे की वजह वास्तु दोष हो सकता है. 

रखना होगा कुछ बातों का ध्यान
अगर आप वास्तु दोष से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको अपने बेडरूम में रखी कुछ चीजों पर नजर डालनी होगी. वास्तु के मुताबिक बेडरूम में पॉसिटिव एनर्जी की कमी हो तो जीवन पर इसका बुरा असर पड़ता है. आज हम आपको बता रहे हैं कि आपको कौन-कौन सी चीजों का ध्यान रखना चाहिए.

Bhojpuri Song: भोजपुरी स्टार Pawan Singh का गाना 'ले लो पुदीना' एक बार फिर चर्चाओं में, ऐसे रचा इतिहास

सिरहाने न रखें पानी
ज्यादातर लोगों की यह आदत होती है कि वो अपने सिरहाने पानी की बॉटल या पानी से भरा बर्तन रखकर सोते हैं. वास्तु के मुताबिक इसे गलत माना गया है. इससे आपकी तरक्की रुक जाती है. 

बेडरूम में बेड की सही दिशा होना जरूरी
अगर आपके बेडरूम में बेड का स्थान दरवाजे के बिल्कुल सामने है तो उसका स्थान तुरंत बदल दें. वास्तु के हिसाब से यह गलत है. आप अपने बेड को दक्षिण या पश्चिम दिशा की ओर रख सकते हैं. अगर आपने इस हिसाब से बेड नहीं रखा है तो एक बार इस उपाय को जरूर आजमाएं.

मिरर लगाने से पहले इस बात पर दें ध्यान
वास्तु के मुताबिक, आपके बेड के ठीक सामने मिरर नहीं होना चाहिए. ऐसा आपने पहले भी कई बार सुना ही होगा, लेकिन अगर कहीं और शीशा लगाने की जगह नहीं है तो रात में उस आईने को चादर या किसी कपड़े से ढककर सोना चाहिए. वास्तु के मुताबिक रात में सोते समय आपके शरीर के अंग दिखना शुभ नहीं माना जाता. इससे नेगेटिविटी बढ़ती है. 

Uric Acid Diet: Uric Acid को कंट्रोल करने में बेहद कारगर हैं ये नैचुरल चीजें, खाना शुरू करते ही मिलेगा आराम

भगवान की प्रतिमा न लगाएं
अपने बेडरूम में कभी भी किसी भी देवी-देवता या धार्मिक चीजों का चित्र नहीं लगाएं. इसे शुभ नहीं माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम या घर के किसी भी दरवाजे को खोलते या बंद करते समय आवाज नहीं आनी चाहिए. अगर ऐसा होता है तो फटाफट से दरवाजे सही करवा लें. वरना आपके जीवन में परेशानी बढ़ सकती है. 

डिस्क्लेमर: ये खबर लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता, संपूर्णता के लिए ज़ी मीडिया हिंदी उत्तरदायी नहीं है. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}