trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01248301
Home >>Uttar Pradesh

ब्रांडेड जूते खरीदने से पहले सावधान, आपके साथ ठगी तो नहीं हो रही

यदि आप ब्रांडेड और महंगे जूते पहनने के शौकीन हैं तो जरा अलर्ट रहें. कंपनियों के शोरुम के बाहर से खरीदे गये जूते नकली भी हो सकते हैं. मेरठ पुलिस ने ऐसे ही एक गिरोह का खुलासा किया है.

Advertisement
ब्रांडेड जूते खरीदने से पहले सावधान, आपके साथ ठगी तो नहीं हो रही
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 07, 2022, 08:08 PM IST

पारस गोयल/मेरठ: मिलावटी सामान बेचे जाने के कई मामले अक्सर आपने सुने होंगे. खाने-पीने की चीजों में मिलावट पर आए दिन संबंधित विभाग कार्रवाई भी करता है. मेरठ में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो  ब्रांडेड के नाम पर नकली जूते तैयार करने और बेचने के कारोबार से जुड़ा था. पुलिस गिरफ्त में आए ये कारोबारी महंगी कंपनियों के जूते के नाम पर लोगों को सस्ते और नकली जूते बेच देते थे, जबकि पैसे ब्रांडेड कंपनी के ही वसूलते थे. 

बड़ी मात्रा में नकली जूते बरामद
यह खुलासा मेरठ के लालकुर्ती क्षेत्र के पैठ बाजार पुलिस ने किया है. पुलिस ने दुकानदारों के पास से 11 लाख रुपये के 15 बोरे जूते जब्त किए गए. बताया जा रहा है कि तीन साल से ये लोग नकली के इस कारोबार को अंजाम दे रहे थे.

कंपनियों की शिकायत पर कार्रवाई
पुलिस ने यह कार्रवाई नाइकी और एडिडास कंपनी की शिकायत पर की है. इस मौके पर कंपनी के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे. नकली जूतों  का कारोबार करने वाले गिरोह ने बकायद ब्रांडेड जूतों का डिजाइन और लोगो तैयार किया. इससे ग्राहकों को असली और नकली का फर्क पता नहीं चल पाता था. दुकानदारों की इस धोखाधड़ी से ब्रांडेड जूते बनाने वाली कंपनियों को लाखों का नुकसान हो रहा था. 

दिल्ली के गफ्फार मार्केट से जुड़ा कनेक्शन
पुलिस की पूछताछ में दुकानदारों ने नकली जूतों के इस कारोबार का कनेक्शन दिल्ली के गफ्फार मार्केट से जुड़ा होना बताया है. पुलिस की गिरफ्त में आए गिरोह के सदस्यों ने बताया कि वह गफ्फार मार्केट से नकली जूतों का स्टॉक लेकर आते थे. मेरठ वही जूते आधी कीमत में बेच दिए जाते थे. एएसपी सदर बाजार के मुताबिक नकली जूते बेचे जाने की शिकायत उन्हें मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने नकली वस्तु बेचने के इस कारोबार पर शिकंजा कसा है.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}