trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01514466
Home >>Uttar Pradesh

Barabanki: क्रूड से फाइन मार्फीन बानकर यूपी के कई जिलों में सप्लाई करते थे शातिर, किये चौंकाने वाले खुलासे

Barabanki News: तस्करों के खिलाफ यह कार्रवाई बाराबंकी की जहांगीराबाद थाने की पुलिस ने की है. जहांगीराबाद थाने की पुलिस ने मैनुअल इंटेलिजेंस के आधार पर दो शातिर तस्करों को दबोचा है. इनके पास से पांच किलो मार्फीन बरामद की है.

Advertisement
बाराबंकी पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 04, 2023, 05:51 PM IST

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: पुलिस की लाख सख्ती के बावजूद बाराबंकी जिले में मार्फीन का काला कारोबार कम होने का नाम नहीं ले रहा है. पुलिस ने एक बार फिर यहां बड़ी कार्रवाई करते हुए सीतापुर जा रही मार्फीन की खेप बरामद की और दो शातिर तस्करों को गिरफ्तार किया है. यह लोग यूपी के कई जिलों में धड़ल्ले से मार्फीन की सप्लाई करते थे. इनके पास से पांच किलो मार्फीन बरामद की है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब पांच करोड़ रुपये बताई जा रही है.

तस्करों के खिलाफ यह कार्रवाई बाराबंकी की जहांगीराबाद थाने की पुलिस ने की है. जहांगीराबाद थाने की पुलिस ने मैनुअल इंटेलिजेंस के आधार पर दो शातिर तस्करों को दबोचा है. जिनमें जैदपुर थाना क्षेत्र के टिकरा मुर्तजा गांव निवासी मो. कलीम और बिरजू उर्फ बृजलाल को पकड़ा है. पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी मंझलेपुर तिराहा से की है. पुलिस ने इनके पास से पांच किलो मार्फीन बरामद की है. यह दोनों फाइन मार्फीन बनाकर सीतापुर जिले में सप्लाई करने जा रहे थे. जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने इन्हें पहले ही दबोच लिया, पुलिस ने इनके पास से एक बाइक भी बरामद की है. 

बाराबंकी एएसपी के मुताबिक तस्करों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि इन तस्करों का एक गिरोह है, जिसका कई राज्यों और जिलों तक नेटवर्क फैला है. इन दोनों का एक साथी सूफियान है, जो दूसरे राज्यों से क्रूड लाकर इनको देता था. सूफियान पर पहले से कई मुकदमे दर्ज हैं. इन तस्करों के द्वारा केमिकल से क्रूड को रिफाइन कर मार्फीन बनाई जाती थी. इनमें से एक तस्कर बिरजू इससे पहले एनसीबी के द्वारा कई बार जेल भेजा जा चुका है और इस समय जमानत पर बाहर था. 

एएसपी के मुताबिक पकड़े गए तस्करों ने पूछताछ में बताया है यह लोग टिकरा के लखनऊ, अयोध्या, गोंडा, सीतापुर, बहराइच समेत कई जिलों में धड़ल्ले से मार्फीन की सप्लाई कर रहे थे. इसके लिए लग्जरी गाड़ियों का प्रयोग किया जाता था. पुलिस अब इनसे पूछताछ के आधार पर दूसरे जिलों में मार्फीन का कारोबार करने वालों को पकड़ने के लिए रणनीति बना रही है. एसपी ने बताया कि बाराबंकी जिले में कई सालों के बाद पहली बार इतनी बड़ी मात्रा में मार्फीन बरामद की गई. 

Read More
{}{}