trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01450719
Home >>Uttar Pradesh

दबंग ने पहले बनाये शारीरिक संबंध, लड़की बनी मां तो परिवार का करा दिया सामाजिक बहिष्कार, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

लड़की को मानसिक रूप से कमजोर बताकर उसके परिवार के सामाजिक बहिष्कार की घोषणा भी करने लगे.... लेकिन जब इस लड़की से जुड़ा असल राज खुला तो सभी के पैरों तले से जमीन खिसक गई...

Advertisement
प्रतीकात्मक फोटो
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 21, 2022, 11:40 AM IST

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक लड़की को उसके गांव के ही एक लड़के ने पहले अपनी हवस का शिकार बनाया. फिर प्रेगनेंट हुई लड़की ने घर में एक नवजात को जन्म दिया. जन्म के बाद नवजात की मौत भी हो गई. वहीं आरोपी ने अपने गुनाह पर पर्दा डालने के लिये बाकी दबंग ग्रामीणों के साथ मिलकर लड़की को मानसिक रूप से कमजोर करार दे दिया और सामाजिक बहिष्कार की घोषणा भी कर दी.  जबकि पीड़ित परिवार का आरोप है उनकी लड़की एकदम स्वस्थ है. आरोपी ने अपना गुनाह छिपाने के लिये यह कहानी रची है. इस मामले में पुलिस पर भी आरोपी को बचाने के आरोप लग रहे हैं.

ये है पूरा मामला
यह पूरा मामला बाराबंकी जिले के सतरिख थाना क्षेत्र के एक गांव से जुड़ा है. जहां की एक लड़की के बिना शादी के मां बनने का मामला सामने आया है. इसको लेकर पहले तो दबंग गांव वालों ने बिना विवाह लड़की के मां बनने को लेकर हंगामा शुरू कर दिया. लड़की को मानसिक रूप से कमजोर बताकर उसके परिवार के सामाजिक बहिष्कार की घोषणा भी करने लगे. लेकिन जब इस लड़की से जुड़ा असल राज खुला तो सभी के पैरों तले से जमीन खिसक गई.

गांव का ही लड़का जिम्मेदार
दरअसल इस लड़की को गांव का ही सोनू यादव नाम का एक लड़का अपनी हवस का शिकार बनाता था. सोनू से प्रेगनेंट हुई लड़की ने इसी महीने की 15 तारीख को घर में एक नवजात को जन्म दिया. नवजात की मौत भी हो गई. वहीं जब यह बात गांव में आग की तरह फैली तो आरोपी सोनू और उसके परिवार ने बचने के लिये बाकी दबंग ग्रामीणों के साथ मिलकर पूरा स्वांग रचा. लेकिन लड़की और उसके पिता ने गांव के सोनू यादव को उसकी हालत का असल जिम्मेदार बताया. पीड़ित पिता के मुताबिक उनकी लड़की मानसिक रूप से कमजोर नहीं है.

दबंगों को बचाने में लगी पुलिस-युवती के परिजन
लड़की के पिता के मुताबिक सोनू यादव ने उसकी लड़की के साथ कई बार संबंध बनाए. वह लोग जाति से माली हैं और गांव में उनका अकेला घर है. जबकि गांव में बाकी लोग यादव जाति के और दबंग हैं. दबंगों के डर से हम लोगों ने इस बारे में किसी से नहीं बताया क्योंकि वह लोग उन्हें जान से मारने की धमकी देते थे. वहीं उनकी लड़की जब मां बनी तो गांव वालों ने काफी बवाल किया. लड़की के पिता ने आरोप लगाया कि इस मामले में पुलिस भी दबंगों के साथ है और आरोपी को बचाने में जुटी है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केवल शांति भंग की कार्रवाई कर अपना पल्ला झाड़ लिया. पीड़ित पिता तहरीर देकर पुलिस से कार्रवाई की मांग कर रहा है.

वहीं इस मामले में असल बात के खुलासे और पुलिस की लापरवाही पर बाराबंकी के एसपी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि उन्होंने संबंधित थाने से पूरी रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने आश्वासन दिया कि पीड़ित परिवार की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

WATCH: बाइक सवार दो लोगों को कुचलने के बाद आग का गोला बनी प्राइवेट AC बस

 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 21 नवंबर के बड़े समाचार

Read More
{}{}