trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01262807
Home >>Uttar Pradesh

बाराबंकी हादसा: लोधेश्वर महादेवा धाम से जलाभिषेक कर लौट रहे कांवड़ियों से भरी पिकअप पलटी, पांच घायल, एक की हालत गंभीर

 Barabanki accident: लोधेश्वर महादेवा धाम पर जलाभिषेक के बाद सभी श्रद्धालु वापस घर लौट रहे थे. इसी दौरान तेज रफ्तार के चलते अनियंत्रित होकर पिकअप रोड किनारे पलट गई. इस हादसे में पांच कावड़ यात्री घायल हुए हैं. हादसे के बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया है.

Advertisement
बाराबंकी हादसा: लोधेश्वर महादेवा धाम से जलाभिषेक कर लौट रहे कांवड़ियों से भरी पिकअप पलटी, पांच घायल, एक की हालत गंभीर
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 18, 2022, 02:17 PM IST

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: बाराबंकी जिले के पौराणिक लोधेश्वर महादेवा धाम से जलाभिषेक करके वापस लौट रही कांवड़ियों से भरी पिकअप हादसे का शिकार हो गई. जानकारी के मुताबिक कांवड़ियों से भरी पिकअप काफी तेज रफ्तार में थी, जिसके चलते वह अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई. वहीं इस हादसे में पिकअप सवार पांच कावड़ यात्री घायल हुए हैं. जिसमें एक की हालत गंभीर है. हादसे के बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने सभी घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने गंभीर घायल कांवड़ यात्री को इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया है.

पूरी घटना बाराबंकी जिले के फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र के उजबार गांव के पास की है. जहां सावन माह के पहले सोमवार के मौके पर रामनगर क्षेत्र में स्थित पौराणिक लोधेश्वर महादेवा से वापस लौट रहे कांवड़िये हादसे का शिकार हो गये. दरअसल लोधेश्वर महादेवा में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ है. रात से ही यहां कांवड़ यात्री और श्रद्धालु शिवालयों पर पहुंचकर भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक कर रहे हैं. बाराबंकी जिले के फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र के साढ़ेमऊ गांव के रहने वाले कुछ श्रद्धालु भी पिकअप वाहन से लोधेश्वर महादेवा धाम पर जलाभिषेक के लिए गए हुए थे. 

Sawan Somwar 2022: बाराबंकी के लोधेश्वर महादेवा मंदिर में जलाभिषेक के लिये उमड़ा शिवभक्तों का हुजूम, पूरी होती हैं सारी मनोकामनाएं

 

लोधेश्वर महादेवा धाम पर जलाभिषेक के बाद सभी श्रद्धालु वापस घर लौट रहे थे. इसी दौरान तेज रफ्तार के चलते अनियंत्रित होकर पिकअप रोड किनारे पलट गई. इस हादसे में पांच कावड़ यात्री घायल हुए हैं. हादसे के बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया है.

इस हादसे में हरीओम (28 वर्ष) पुत्र सत्तेदेव, विवेक कुमार (30 वर्ष) पुत्र सुशील कुमार, रवि (14 वर्ष) पुत्र जस्वांत, गिरधारी (50 वर्ष) पुत्र स्वामी शरन घायल हुए हैं. इन सभी का इलाज स्थानीय सीएचसी में चल रहा है. यह सभी साढ़ेमऊ गांव के निवासी हैं. जबकि सुखराज (25 वर्ष) जो दौलतपुर, कोतवाली फतेहपुर पुर के रहने वाले हैं. वह गंभीर रूप से घायल हुए हैं. जिनकी डॉक्टरों ने गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल बाराबंकी रेफर कर दिया है. 

Sawan 2022: यूपी में यहां मौजूद है 72 फीट ऊंचा शिवलिंग, 12 ज्योतिर्लिंगों के एकसाथ होते हैं दर्शन, भक्तों का लगता है तांता

 

LIVE Live TV

 

 

Read More
{}{}