trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01569770
Home >>Uttar Pradesh

मामा-भांजे का गैंग हत्थे चढ़ा, लखनऊ-बाराबंकी समेत कई जिलों में चोरी से आतंक मचाने वाले गिरोह को पुलिस ने दबोचा

लखनऊ और बाराबंकी के आसपास कई सारी चोरी की वारदातों का खुलासा होने की उम्मीद है. दरअसल पुलिस ने मामा और उसके दो भांजे के ऐसे गिरोह का खुलासा किया है, जो बेहद शातिर तरीके से चोरी करते थे.

Advertisement
मामा-भांजे का गैंग हत्थे चढ़ा, लखनऊ-बाराबंकी समेत कई जिलों में चोरी से आतंक मचाने वाले गिरोह को पुलिस ने दबोचा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 13, 2023, 12:57 PM IST

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी : जनपद की पुलिस ने तीन ऐसे शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से दो सगे भाई हैं और वह अपने मामा के साथ मिलकर चोरियां करते थे. बाराबंकी की लोनीकटरा थाने की पुलिस ने इन तीनों शातिर चोरों को मोधूपुर मोड़ से गिरफ्तार किया है. दरअसल 10 फरवरी को लोनीकटरा थाना क्षेत्र के नेरा कबूलपुर गांव के निवासी राकेश कुमार वर्मा ने तहहीर दी थी कि उनके घर से चोरों ने सोने-चांदी के जेवरात और नकद रूपये चोरी कर लिये हैं. इसी मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और 24 घंटे के अंदर ही अभिषेक उर्फ भोंदू, जीतू और सन्तोष को गिरफ्तर कर लिया. जिसमें से लोनीकटरा के अभिषेक उर्फ भोंदू और जीतू सगे भाई हैं. जबकि लखनऊ निवासी सन्तोष इनका मामा है. पुलिस ने चोरी का सारा सामान और नकदी भी बरामद कर लिया है. चोरी करने से पहले दोनों सगे भाई पहले घरों की रेकी करते थे. फिर अपने मामा को उसके बारे में बताते थे. उसके बाद तीनों मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. पुलिस ने तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया है. 

पुलिस पूछताछ में तीनों ने चोरी की सारी घटनाओं का खुलासा किया. बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि राकेश कुमार वर्मा ने थाने में सूचना दी थी कि चोरों ने उनके घर से सोने-चांदी के जेवरात और नकदी चोरी कर ली है. जिसके बाद पुलिस ने पहले 2 सक्रिय चोरों को उठाया. जिसके बाद पूछताछ में पता चला कि वह अपने मामा के साथ मिलकर चोरियां करते हैं. 

यह भी पढ़ें: झांसी में बना है कुतिया का मंदिर, जानें बुंदेलखंड के इस 500 साल पुराने मंदिर में क्यों जुटती है भीड़

अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. अखिलेश नारायण के मुताबिक इन तीनों चोरों ने बताया कि हम लोगों का एक संगठित गिरोह है. वह बाराबंकी, लखनऊ और आस-पास के जनपदों के अलग-अलग क्षेत्रों में रेकी कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं. इन लोगों ने बताया पहले दोनों सगे भाई घरों की रेकी करते थे, फिर मामा को बताते थे और घरों में रात के समय धावा बोल देते थे. चोरी के समय तीनों में से एक चोर बाहर रहता था और बाकी दोनों घर में दाखिल होते थे, फिर यह सभी मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे.

Chamoli: लामबगड़ नाले में टूट रहा ग्लेशियर, कैमरे में कैद हुई भयानक वीडियो

Read More
{}{}