trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01280404
Home >>Uttar Pradesh

UP News: कोरोना काल में पैरोल पर छोड़े गए थे कैदी, एक दर्जन से ज्यादा हुए गायब

बादां न्यूज: कोरोना काल के दौरान जेल प्रशासन ने कैदियों को पैरोल पर छोड़ा था. अब छोड़े गए कैदियों में से कुछ तो वापस आ गए, लेकिन एक दर्जन से ज्यादा कैदी फरार हो गए हैं. फरार कैदियों को वापस लाने के लिए जेल प्रशासन लोकल पुलिस से संपर्क साध रही है. 

Advertisement
UP News: कोरोना काल में पैरोल पर छोड़े गए थे कैदी, एक दर्जन से ज्यादा हुए गायब
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 30, 2022, 05:59 PM IST

अतुल मिश्रा/बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा पैरोल की अवधि पूरा करने के बाद भी कैदी वापस नही लौटे हैं, जिसको लेकर जेल प्रशासन बेहद गंभीर है. उन्हें नोटिस भेज जल्द वापस आने का एलान किया है. बांदा की जेल से 53 कैदी पैरोल पर छोड़े गए थे, जिसमें 39 कैदी वापस आ गए हैं. शेष 14 कैदी अभी भी फरार चल रहे हैं.  जिसको लेकर जेल प्रशासन ने लोकल पुलिस के माध्यम से उन्हें पकड़ जेल लाने की कवायद शुरू कर दी है. साथ ही वापस आये कैदियों में से कई कैदियों का स्वास्थ्य गड़बड़ है जिसको लेकर मेडिकल बोर्ड का गठन किया जा रहा है.

कोविड-19 के दौरान पैरोल पर छोड़े गए थे कैदी 
कोविड-19 के दौरान कोरोना संक्रमण को देखते हुए बांदा जेल से 53 बंदियों को पैरोल पर छोड़ा गया था. इसके बाद 39 बंदी अवधि पूरा होने पर वापस आ गए हैं जबकि अभी 13 से 14 बंदी नहीं लौटे हैं. सभी को नोटिस जा चुकी है. बावजूद इसके लौटकर अभी तक जेल नहीं आए हैं. पुलिस की मदद से जेल प्रशासन ने सभी को 1 हफ्ते के अंदर सरेंडर करवाने या गिरफ्तार कर जेल भेजने की तैयारी कर ली है. 

मेडिकल टीम का गठन करने की मांग
वहीं, जो कैदी पैरोल में बाहर थे और लौट आए हैं. कुछ कैदियों का स्वास्थ्य खराब है, जिसको लेकर के जेल प्रशासन ने सीएमओ से संपर्क किया है और मेडिकल टीम का गठन करने की मांग की है. 

क्या कहना है जेलर का? 
जेलर ने बताया कि शासन के निर्देश पर कोविड-19 के दौरान बांदा मंडल कारागार से कैदियों को पैरोल पर छोड़ा गया था. अवधि पूरी हो जाने के बाद भी कुछ कैदी लौटे नहीं है. अब उनको लोकल पुलिस की मदद से वापस लाने का प्रयास किया जा रहा है. एक हफ्ते के अंदर सभी कैदियों को लाया जाए ऐसे सुनिश्चित किया जा रहा है. कैदियों के ना लौटने की स्थिति में कार्रवाई की जाएगी. कोरोना का काल के समय कैदियों को छोड़ा गया था. 

WATCH:शिल्पी राज के काला साड़ी भोजपुरी गाने पर देसी भाभी ने किया Beautiful Dance, VIDEO मचा रहा धमाल 
बांदा डीएम अनुराग पटेल ने सरकारी स्कूल में लगाई पाठशाला,  बच्चे नहीं बता पाए CM और PM का नाम

WATCH LIVE TV

 

 

 

 

Read More
{}{}