trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01288461
Home >>Uttar Pradesh

Bahraich News: रोती छात्रा के चेहरे पर बहराइच डीएम ने लौटाई मुस्कान, साइकिल भेंट कर निभाया वादा

Bahraich News: बहराइच डीएम ( Bahraich DM) डॉ. दिनेश शर्मा (Dinesh Chandra) ने एक छात्रा से किया अपना वादा निभाकर उसके चेहरे पर मुस्कान लौटाई है. इससे पहले भी वह लोगों की मदद के लिए आगे चुके हैं. जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं. 

Advertisement
 Bahraich News: रोती छात्रा के चेहरे पर बहराइच डीएम ने लौटाई मुस्कान, साइकिल भेंट कर निभाया वादा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 04, 2022, 07:35 PM IST

राजीव शर्मा/ बहराइच: लोगों की मदद के लिए हमेशा हाथ बढ़ाने वाले उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के जिलाधिकारी ( Bahraich DM) डॉ. दिनेश शर्मा (Dinesh Chandra) की एक बार फिर दरियादिली देखने को मिली है. इस बार उन्होंने रोती हुई एक छात्रा के चेहरे पर मुस्कान लौटाई है. शायद यही कारण है कि बहराइच के डीएम डॉ. दिनेश चंद्र की हर वर्ग के आवाम के बीच एक अलग छाप बनी हुई है. 

जानिए क्या है पूरा मामला
ताज़ा मामला एक छात्रा के चेहरे पर मुस्कान लाने से जुड़ा हुआ है. कलेक्टर डॉ. दिनेश चंद्र ने एक रोती हुई मासूम छात्रा के चेहरे पर मुस्कान लाने का बड़ा ही नायाब काम किया है. वाकिया कुछ यूं है, दरअसल बीते 05 जून 2022 को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बहराइच के इन्दिरा गांधी स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में पहुंचे जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र को एक छात्रा ने रोते हुए बताया कि वह विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए स्टेडियम आयी थी. 

पीड़ित छात्रा ने रोते हुए सुनाई डीएम को आपबीती
पीड़ित छात्रा ने डीएम के सामने रोते हुए बताया कि मैं बाल शिक्षा निकेतन स्कूल की कक्षा 07 की छात्रा हूं. मेरी साइकिल स्टेडियम प्रांगण से खो गयी है. डीएम डॉ. चन्द्र ने उदास छात्रा को ढांढस बंधाते हुए कहा कि बेटी साइकिल खोने पर तुम दिल छोटा न करों मैं तुम्हे नई साइकिल उपलब्ध कराऊंगा.

डीएम ने पूरा किया छात्रा के किया वादा
विश्व पर्यावरण दिवस के दौरान किये गये वादे के अनुसार डीएम डॉ चन्द्र ने कलेक्ट्रेट में शिक्षक अजय सिंह व अपने नाना के साथ आयी छात्रा तेजस्वी श्रीवास्तव पुत्री सर्वोत्तम श्रीवास्तव को नई साइकिल सौंप दी. साइकिल का हैंडल थामते ही छात्रा का चेहरा खिल उठा. इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ एस.के. सिंह, क्रीड़ाधिकारी नीरज मिश्र व डीएचआईओ बृजेश सिंह भी मौजूद रहे.

साइकिल का हैंडल थामकर छात्रा के चेहरे पर खिली मुस्कान 
कुछ इस तरह बहराइच के जिलाधिकारी ने एक मासूम छात्रा को साईकिल का तोहफा भेंट कर उसके चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया. इस दौरान डीएम के हाथों नई साईकिल का गिफ्ट पाकर छात्रा के चेहरे पर मुस्कान के साथ ही खुशी से सराबोर नजर आयी. बता दें इससे पहले भी कई मौकों पर बहराइच डीएम की लोगों की मदद करने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं. 

Read More
{}{}