trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01494669
Home >>Uttar Pradesh

बागपत: दादा की पेंशन की रकम हड़पने के लिए भाई ने रची साजिश, रोंगटे खड़े कर देगी 7 साल के शौर्य की 'मर्डर मिस्ट्री'

बागपत: ट्यूशन से लौटते हुए 7 साल के मासूम शौर्य का अपहरण कर लिया गया था... जिसके बाद पुलिस लगातार बच्चे की तलाश कर रही थी... जंगलों में ड्रोन व डॉग स्क्वायड की मदद से बच्चे की तलाश जारी थी. लेकिन 7 साल के मासूम का कोई सुराग नहीं...      

Advertisement
बागपत: दादा की पेंशन की रकम हड़पने के लिए भाई ने रची साजिश, रोंगटे खड़े कर देगी 7 साल के शौर्य की 'मर्डर मिस्ट्री'
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 21, 2022, 11:10 AM IST

कुलदीप चौहान/बागपत: मासूम शौर्य को कर ह्त्या की वारदात को अंजाम देने वाले चाचा समेत तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.  शौर्य की हत्या उसके दादा की पेंशन हड़पने के लिए की थी. पुलिस ने बच्चे के शव स्कूल बैग के साथ बरामद किया है | फिलहाल पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर हत्या की वारदात में इस्तेमाल दो मोटर साईकिल बरामद की हैं. 5 दिन से लापता मासूम शौर्य का शव पुलिस ने गड्ढे से बरामद कर लिया है. फिलहाल पुलिस ने मासूम के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया है. पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है.

ये है पूरा मामला
दरअसल कोतवाली खेकड़ा क्षेत्र के फखरपुर गांव से 15 दिसंबर की शाम ट्यूशन से लौटते हुए 7 साल के मासूम शौर्य का अपहरण कर लिया गया था. जिसके बाद पुलिस लगातार बच्चे की तलाश कर रही थी. जंगलों में ड्रोन व डॉग स्क्वायड की मदद से बच्चे की तलाश जारी थी. लेकिन 7 साल के मासूम का कोई सुराग नहीं लग पा रहा था. पुलिस ने मासूम का पता बताने वाले को 50,000 इनाम देने की घोषणा तक भी कर दी थी. फिर भी लगातार पुलिस के हाथ खाली थे. 

पुलिस ने शक होने पर बच्चे के सगे चाचा विनीत से गहनता से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसने गांव के ही अक्षित व नीरज के साथ मिलकर शौर्य को ट्यूशन से लौटते वक़्त बाइक पर घुमाने बहाने अपहरण कर लिया था और कुछ ही देर में उसकी हत्या कर शव को खेतो में एक गड्ढे में दबा दिया था. उसकी हत्या के बाद परिजनों के साथ मिलकर उसे ढूंढने में लग गए थे ताकि उन पर किसी को शक न हो. आरोपी विनीत ने पुलिस को बताया कि शौर्य के अपहरण की योजना वह पिछले 6 महीने से बना रहा था और बच्चे से मिलता रहता था. अपहरण करने का उद्देश्य यह था कि अपहरण कर शौर्य के दादा से 50 लाख रुपयों की रकम वसूल लेते क्योंकि उसके दादा जगवीर को पेंशन की रकम मिली थी. वहीं आरोपी अक्षित ने बताया कि जो भी रकम मिलती उसे तिहाई हिस्से में बंटवारा होना था. बच्चा शौर्य अक्षित और विनोट के काफ़ी करीब रहता था और उनके साथ रहता था. फिलहाल पुलिस ने तीनो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

WATCH: गोमती नदी में गिरी कार, 4 में से 2 लोगों को बचाया गया, पालतू कुत्ते का शव मिला

 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 21 दिसंबर के बड़े समाचार

सीसीटीवी से मिली अहम जानकारी
आसपास के CCTV पुलिस खंगाल रही थी कि इसी बीच पुलिस को सीसीटीवी से कुछ ऐसे सुराग मिले इसके बाद 5 दिन बाद केस की परतें खुलनी शुरू हो गईं.  पुलिस ने शक के आधार पर शौर्य के चचेरे भाई को हिरासत में लिया और उससे कड़ी पूछताछ की. Police पूछताछ में पता चला कि चचेरे भाई ने ट्यूशन से लौटते वक्त शौर्य का किडनैप कर उसकी हत्या कर दी. इस मर्डर के पीछे बताया कि उसके दादा कुछ दिन पहले ही रिटायर हुए थे, जिसमें उनको पेंशन की रकम मिली थी. पेंशन की रकम हड़पने के लिए उसने यह साजिश रची थी. 

निशानदेही पर शव बरामद
इतना ही नहीं वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी पुलिस के साथ सर्च ऑपरेशन में भी रहा जिससे किसी को उस पर शक ना हो. फिलहाल पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया है. पुलिस पूरे मामले की पड़ताल में जुट गई है.

Lucknow: गोमतीनगर के रिवरफ्रंट के पास नदी में गिरी कार, 2 लोगों को बचाया गया, 2 की तलाश जारी, पालतू कुत्ते का शव भी मिला

Read More
{}{}