trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01756953
Home >>Uttar Pradesh

Greater Noida News : 200 बीघे में पंडाल और 20 लाख के बैठने की व्यवस्था, ग्रेटर नोएडा में सज रहा बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्‍त्री का दिव्य दरबार

Bageshwar Dham Sarkar : बागेश्‍वर बाबा के प्रोग्राम की शुरुआत 8 जुलाई को हवन के बाद से कर दी जाएगी. 9 जुलाई को पंडित धीरेंद्र शास्त्री कलश यात्रा में हिस्सा लेंगे. 10 से 16 जुलाई तक कथा सुनाने के साथ दिव्य दरबार लगाएंगे. 

Advertisement
Dhirendra krishna shastri
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 29, 2023, 12:41 PM IST

Bageshwar Dham Sarkar : बागेश्‍वर धाम सरकार के पीठाधीश्‍वर पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री का यूपी के ग्रेटर नोएडा में दिव्‍य दरबार लगने जा रहा है. आयोजकोंं की ओर से इसको लेकर तैयारियां की जा रही हैं. बागेश्‍वर बाबा के 7 दिवसीय दिव्‍य दरबार में देशभर से बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु पहुंचेंगे. इसको देखते हुए करीब 200 बीघे में पंडाल लगाया जा रहा है. कार्यक्रम में 20 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के बैठने की व्यवस्था की जा रही है. आने वाले भक्तों के लिए भंडारे की भी व्यवस्था है. 

यह है कार्यक्रम 
बता दें कि बागेश्‍वर बाबा के कार्यक्रम की शुरुआत 8 जुलाई को हवन के बाद से कर दी जाएगी. 9 जुलाई को पंडित धीरेंद्र शास्त्री कलश यात्रा में हिस्सा लेंगे. 10 से 16 जुलाई तक कथा सुनाने के साथ दिव्य दरबार लगाएंगे. बताया गया कि कलश यात्रा में सवा लाख से ज्यादा महिलाएं शामिल हो सकती हैं. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम के लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं. 

जम्‍मू से कालीन आएगी 
बागेश्‍वर बाबा धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री के लिए सहारनपुर में भव्य सिंहासन बन रहा है. जम्मू से कालीन आ रही है. बाबा के मंच को सजाने के लिए फूल वृंदावन से आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि इसमें करीब 10 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दरबार लगने की सूचना मिलते ही आसपास के सभी होटल बुक हो चुके हैं. दूर दराज से आने वाले लोगों ने एडवांस बुकिंग करा दी है.

यहां होगा कार्यक्रम
आयोजक मंडल ने बताया कि ग्रेटर नोएडा में अब तक का सबसे भव्य और ऐतिहासिक सात दिवसीय संगीतमय श्रीमदभागवत कथा महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. यह आयोजन 'अमृत कल्याण सेवा ट्रस्ट' करवा रहा है. आयोजन स्थल के रूप में जैतपुर मेट्रो डिपो के पास वाले मैदान को चुना गया है. साथ ही देश के प्रमुख धर्माचार्य, पीठाधीश्वर और संतो को आयोजन में शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा गया है. 

WATCH: चेहरे पर आजमाएं ये घरेलू नुस्खा, दिखेंंगे वरुण धवन जैसे हैंडसम

Read More
{}{}