trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01667920
Home >>Uttar Pradesh

UP Board 2023 Class 10th Topper List:आजमगढ़ की बेटी ने 10वीं में हासिल की 5 वीं रैंक, जानें क्या सपना

UP Board 2023 Class 10th Topper List: कहते हैं न जहां चाह होती है वहीं राह निकलती है. आजमगढ़ की मुस्कान ने बिना ट्यूशन के पढ़ाई कर प्रदेश में 5वीं रैंक हासिल की है. आइए जानते हैं क्या है अब आगे का सपना

Advertisement
UP Board 2023 Class 10th Topper List:आजमगढ़ की बेटी ने 10वीं में हासिल की 5 वीं रैंक, जानें क्या सपना
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Apr 25, 2023, 06:34 PM IST

वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़ : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के बोर्ड की परीक्षा का परिणाम मंगलवार को घोषित हो गया. वहीं प्रदेश में आजमगढ़ के किसान बालिका इंटर कॉलेज एकडंगी कोयलसा ब्लॉक की छात्रा मुस्कान भारती ने हाई स्कूल में पांचवी रैंक हासिल की है. मुस्कान ने 600 में 584 नंबर हासिल कर 97.33 प्रतिशत अंक प्राप्त प्रदेश के साथ-साथ जिले का नाम रोशन किया है.जहां लोगों का बधाई देने का ताता लगा हुआ है.

मुस्कान के मुताबिक इसका श्रेय उनके मां-बाप, परिजन व स्कूल के गुरुजन को जाता है. सभी की मेहनत की बदौलत उन्होंने प्रदेश में 5 वीं रैंक हासिल की है. वह स्कूल के बाद 5-6 घंटे कड़ी मेहनत करती थी, जो आगे चलकर डॉक्टरी की पढ़ाई कर समाज की सेवा करना चाहती है. हालांकि मुस्कान के पिता छोटे कारोबारी हैं वहीं मां प्राइवेट हॉस्पिटल में नर्स हैं. मुस्कान की मां ने बताया कि घर का काम के साथ-साथ पढ़ाई करती थी. कई घंटे मेहनत और इनके गुरु का भरपूर सहयोग के चलते आज उसका परिणाम आया है, जिससे मां-बाप बहुत खुश हैं. वहीं लोगों का बधाई देने का ताता लगा हुआ है.  
यह भी पढ़ें: UP Board 12th Result 2023 out: साइंस से लेकर कॉमर्स हर फील्ड में बेटियों ने बेटों को पछाड़ा, जानिए क्या रही इंटरमीडिएट में सफलता दर

विद्यालय के प्रबंधक नरेंद्र नाथ यादव ने घर पहुंच कर मुस्कान भारती को मिठाई खिलाकर उसके उज्जवल भविष्य की कामना की. साथ ही साथ अपने विद्यालय से इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई निशुल्क करने की घोषणा भी कर दी. मुस्कान की प्रारंभिक शिक्षा लौह पुरुष शिक्षा निकेतन महाबल पट्टी,कोयलसा से हुई थी. इसी स्कूल से इकलौते भाई मुकेश जो कक्षा 6 का छात्र है उसकी भी शिक्षा चल रही है जो एक मेधावी छात्र है, वही मुस्कान भारती के पूरे परिवार में खुशी है. इस मौके पर राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक उदय राज यादव, नरेंद्र नाथ यादव, राकेश, वीरेंद्र वर्मा, संतोष लोग मौजूद रहे.

UP Board 10th Result: यूपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, सीतापुर की प्रियांशी सोनी बनी टॉपर, देखिए लिस्ट

Read More
{}{}