trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01224899
Home >>Uttar Pradesh

आजमगढ़: 8 घंटे की पढ़ाई कर अर्पित ने किया जिला टॉप, वैज्ञानिक बनने का है सपना

आजमगढ़ जिले के लाल बहादुर शास्त्री इंटर कॉलेज मिल्कीपुर के छात्र अर्पित सिंह ने 93.83 फ़ीसदी अंक हासिल कर परिवार के गौरव को बढ़ाया है.

Advertisement
आजमगढ़: 8 घंटे की पढ़ाई कर अर्पित ने किया जिला टॉप, वैज्ञानिक बनने का है सपना
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 18, 2022, 08:50 PM IST

UP Board 10th Topper 2022: यूपी बोर्ड हाईस्कूल के परिणाम के बाद 10वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. इस बार यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षाओं का परिणाम एक ही दिन घोषित किया जा रहा है. आजमगढ़ जिले के शिक्षक के बेटे अर्पित ने रोजाना 8 घंटे की पढ़ाई कर जिला टॉप किया है. उसने ठान लिया था कि इस बार कुछ कर दिखाना है.एग्जाम के समय में कभी घड़ी की तरफ नहीं देखा, वह लगातार पढ़ाई कर आजमगढ़ जिले में पहला स्थान पाया है. 

वैज्ञानिक बनने का है सपना 
जिले के लाल बहादुर शास्त्री इंटर कॉलेज मिल्कीपुर के छात्र अर्पित सिंह ने 93.83 फ़ीसदी अंक हासिल कर परिवार के गौरव को बढ़ाया है. आजमगढ़ जिले के पवई बाजार में स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में सहायक अध्यापक कमलेश सिंह व गृहिणी मां रेनू सिंह के बेटे अर्पित सिंह ने यूपी बोर्ड की हाई स्कूल की परीक्षा में कमाल किया है. पिता के शिक्षक होने के नाते हमेशा घर में शिक्षा का माहौल मिला, बड़े भाई से काफी मदद मिली. उनके पिताजी का सपना रहा कि सभी भाई-बहन शिक्षा में हमेशा अग्रसर रहें, क्योंकि शिक्षा से ही समाज का कल्याण होता है.अर्पित सिंह सोशल मीडिया की भी मदद से पढ़ाई की. उनका सपना है आईआईटी की तैयारी करके वैज्ञानिक बने.

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UPMSP) की तरफ से कक्षा 10वीं की परीक्षाओं के परिणाम जारी किए जा चुके हैं. इस बार कक्षा 10वीं में 88.18 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं. कानपुर के प्रिंस पटेल ने  97.67 प्रतिशत अंकों के साथ पूरे प्रदेश ने में टॉप किया है.

WATCH LIVE TV

 

 

Read More
{}{}