trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01607049
Home >>Uttar Pradesh

आजमगढ़ में सात फेरे लेने के बाद टूटा रिश्‍ता, कोहबर में कम रुपये देने पर दूल्‍हे ने कर दी गंदी हरकत, दुल्‍हन ने साथ जाने से किया इनकार

आजमगढ़ के बरदह थाना क्षेत्र के एक गांव की घटना. शनिवार को जौनपुर से आई थी बारात. कोहबर में दुल्‍हन की सहेलियों द्वारा शगुन देने के दौरान भड़क गया दूल्‍हा. पुलिस की पंचायत के बाद भी नहीं बन पाई बात.  

Advertisement
आजमगढ़ में सात फेरे लेने के बाद टूटा रिश्‍ता, कोहबर में कम रुपये देने पर दूल्‍हे ने कर दी गंदी हरकत, दुल्‍हन ने साथ जाने से किया इनकार
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Mar 12, 2023, 11:52 PM IST

आजमगढ़ : यूपी के आजमगढ़ में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां दुल्‍हन से सात फेरे लेने के बाद दूल्‍हे ने रिश्‍ता तोड़ दिया. दुल्‍हन के घर वालों ने दूल्‍हे को खूब मनाया, हालांकि दूल्‍हा राजी नहीं हुआ. इसके बाद दुल्‍हन पक्ष ने दूल्‍हे को बंधक बना लिया. बाद में पुलिस पंचायत के बाद दूल्‍हा पक्ष ने दहेज के 5.80 लाख रुपये वापस कर रिश्‍ता तोड़ लिया. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, जौनपुर के लाइन बाजार के वाजिदपुर दक्षिण गांव निवासी धर्मेंद्र पुत्र हीरालाल की बारात शनिवार को आजमगढ़ के बरदह थाना क्षेत्र के एक गांव में आई थी. द्वारपूजा आदि के बाद दूल्‍हा-दुल्‍हन ने एक-दूसरे को जयमाल डाला. इसके बाद शादी की रस्‍म आगे बढ़ी रविवार भोर में दूल्‍हा और दुल्‍हन ने अग्नि के सामने सात फेरे लिए. 

कोहबर में हुआ बवाल 
बरदह थाना के प्रभारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि फेरे लेने के बाद दुल्‍हन पक्ष की ओर से कोहबर में दूल्‍हे को बुलाया गया. दूल्‍हा कोहबर में गया तो दुल्‍हन की कुछ सहेलियां उसे शगुन देने लगी. इस दौरान एक महिला रिश्‍तेदार ने दूल्‍हे को 200 रुपये दिए. इस पर दूल्‍हा आग बबूला हो गया. गुस्‍साए दूल्‍हे ने नोट महिला के ऊपर फेंक दिया. इतना ही नहीं अनाप-शनाफ बोलते हुए महिलाओं से गाली-गलौज शुरू कर दी. 

4 घंटे तक चली पंचायत लेकिन नहीं बन पाई बात 
दूल्‍हे का यह नजारा देख दूल्‍हन पक्ष ने विदाई से इनकार कर दिया. घरातियों ने दूल्‍हा और उसके घर वालों को बंधक बना लिया. सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने ले आई. यहां करीब 4 घंटे तक पंचायत चली. हालांकि बात नहीं बन पाई. इसके बाद दूल्‍हा पक्ष ने पांच लाख 80 हजार रुपये दहेज के वापस कर दिया. बाद में दोनों पक्षों की सहमति के बाद रिश्‍ता खत्‍म कर दिया गया. 

WATCH: पहाड़ों और प्रकृति की गोद में बिताना चाहते हैं छुट्टियां, तो उत्तराखंड के ये 6 पर्यटन स्थल रहेंगे बेस्ट

Read More
{}{}