trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01662774
Home >>Uttar Pradesh

अयोध्‍या में बड़ा सड़क हादसा, बस और ट्रक की भीषण टक्‍कर, हादसे में कई लोग बस के नीचे दबे

Ayodhya Road Accident :  लखनऊ से अंबेडकरनगर की तरफ जा रही बस हादसे का शिकार हो गई. हदासे में बस ट्रक के नीचे दबी गई है. मौके पर मौजूद पुलिस रेस्क्यू कार्य में जुटी हुई है. कई एंबुलेंस घायलों को जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज पहुंचा रही हैं.

Advertisement
अयोध्‍या में बड़ा सड़क हादसा, बस और ट्रक की भीषण टक्‍कर, हादसे में कई लोग बस के नीचे दबे
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 21, 2023, 11:21 PM IST

Ayodhya Road Accident : अयोध्‍या में शुक्रवार देर रात भीषण सड़क हादसा हो गया. लखनऊ से अंबेडकरनगर की तरफ जा रही बस की एक ट्रक से भिड़ंत हो गई. हादसे में बस के ऊपर ट्रक पलट गया. इसमें कई लोगों के दबे होने की आशंका है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चलाया. पुलिस और राहगीरों ने बस में नीचे दबे लोगों को निकाल कर जिला अस्‍पताल पहुंचा. सूचना पर जिला प्रशासन के अफसर भी मौके पर पहुंच गए हैं. घटनास्‍थल पर 10 से ज्‍यादा एंबुलेंस मौजूद है. हादसे पर यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने दुख जताया है. 

10 से ज्‍यादा एंबुलेंस घटनास्‍थल पर मौजूद 
बता दें कि सवारियों से भरी एक निजी बस शुक्रवार को अंबेडकरनगर की ओर जा रही थी. जानकारी के मुताबिक, बस जैसे ही अयोध्‍या के बूथ नंबर चार पर पहुंची  ट्रक से भिड़ंत हो गई. हादसे के बाद अनियंत्रित ट्रक बस के ऊपर पलट गया. हादसे के बाद बस में सवार लोगों की चीख-पुकार मच गई. सूचना पुलिस को दी गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने तत्‍काल रेस्‍क्‍यू चलाकर नीचे दबे लोगों को बाहर निकालना शुरू किया. 

40 से ज्‍यादा लोग बस में थे सवार 
हादसे में एक दर्जन से ज्‍यादा लोगों के घायल होने की सूचना है. मौके पर 10 से ज्‍यादा एंबुलेंस बुला ली गई. साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारियों ने जिला अस्‍पताल और मेडिकल कॉलेज को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया. बताया गया कि हादसे के समय बस में 40 से ज्‍यादा लोग सवार थे. बताया जा रहा है कि नीचे कई लोग दबे हो सकते हैं. हादसे में अभी मृतकों की संख्‍या स्‍पष्‍ट नहीं हो सकी है. 

सीएम योगी ने दुख जताया 
वहीं, हादसे पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गहरा दुख प्रकट किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री योगी ने ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनका समुचित उपचार कराने व राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है. 

Watch: जानें क्यों मनाई जाती है ईद, क्या है इसका इतिहास, पहली बार कब मनाया गया ये त्योहार

Read More
{}{}