trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01303516
Home >>Uttar Pradesh

Ayodhya: धन्नीपुर में मस्जिद निर्माण स्थल पर फहराया तिरंगा, तीन महीने में शुरू होगा कार्य

Ayodhya: एक इंटरनेशनल लेवल का हॉस्पिटल बनाया जाएगा जो 300 बेड का होगा. ये अस्पताल चैरिटेबल होगा और इसमें कोई पैसा नहीं लगेगा. इसके अलावा एक कम्युनिटी किचन बनेगा, जिसमें 1000 लोग रोज भोजन कर सकेंगे.

Advertisement
Ayodhya: धन्नीपुर में मस्जिद निर्माण स्थल पर फहराया तिरंगा, तीन महीने में शुरू होगा कार्य
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 15, 2022, 02:32 PM IST

Ayodhya:  आज भारत का स्वतंत्रता दिवस है. देश भर में इस पर्व को धूमधाम से मनाया जा रहा है. धार्मिक स्थलों पर भी ध्वजारोहण और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में अयोध्या के धन्नीपुर में मस्जिद निर्माण स्थल पर इंडो इस्लामिक कल्चर फाउंडेशन ट्रस्ट के सदस्यों ने तिरंगा फहराया. आयोजन के दौरान अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह भी शामिल रहे. इस दौरान आगे 3 महीने में मस्जिद निर्माण का कार्य प्रारंभ होने की भी जानकारी दी.

मनाया गया स्वतंत्रता दिवस
इंडो इस्लामिक कल्चर फाउंडेशन ट्रस्ट के सदस्य अरशद अफजल ने जानकारी देते हुए बताया कि आज आजादी के 75वीं वर्षगांठ पर झंडारोहण किया गया.  इस तरह ध्वजारोहण का कार्यक्रम हर 26 जनवरी और 15 अगस्त को किया जाता है और आगे भी होता रहेगा. यह हमारा नेशनल फेस्टिवल है. उन्होंने कहा कि इस जगह पर मस्जिद बने या कोई कांप्लेक्स, वो मुस्लिम और हिंदू एकता का प्रतीक होगा.

जल्द पास हो जाएगा नक्शा-अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष
अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल होने के दौरान कहा कि हम आज अमृत महोत्सव मना रहे हैं. बड़े ही फक्र से तिरंगा झंडा फहराया गया. वहीं मस्जिद निर्माण की प्रक्रिया में नक्शे के मामले में उन्होंने कहा कि कोई भी देर नहीं है. संवैधानिक प्रक्रिया के तहत पूरा होते ही नक्शा भी पास हो जाएगा. अभी इसमें एनओसी की प्रक्रिया की जा रही है.

इस जगह पर बनेगी मस्जिद, हॉस्पिटल और कम्युनिटी किचन
वहीं ट्रस्ट के सदस्य सांसद अफजाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने ये जगह सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को दी है, जिस पर एक ट्रस्ट का गठन किया गया है और इस जमीन पर मस्जिद बनाएंगे.  जिसमें 2000 लोग एक साथ नमाज पढ़ सकेंगे. इसके साथ ही एक इंटरनेशनल लेवल का हॉस्पिटल बनाया जाएगा जो 300 बेड का होगा. ये अस्पताल चैरिटेबल होगा और इसमें कोई पैसा नहीं लगेगा. इसके अलावा एक कम्युनिटी किचन बनेगा, जिसमें 1000 लोग रोज भोजन कर सकेंगे.

 मौलवी अब्दुल्लाह शाह के नाम से बनेगा रिसर्च सेंटर
उन्होंने बताया कि एक रिसर्च सेंटर बनाया जाएगा. जो मौलवी अब्दुल्लाह शाह के नाम से बनेगा.  इसकी प्रक्रिया  जल्दी शुरू हो जाएगी. एनओसी के लिए विकास प्राधिकरण ने सभी डिपार्टमेंट में चिट्ठी भेजी है. जानकारी देते हुए बताया कि आने वाले दो-तीन महीने के अंदर इस स्थान पर काम होता दिखाई देगा.

Baghpat में ट्रिपल मर्डर से सनसनी: पिता और दो बहनों की हत्‍या कर फरार हुआ बेटा, जानें क्या हुआ ऐसा?

देखें वीडियो

 

 

Read More
{}{}