trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01650263
Home >>Uttar Pradesh

Umesh Pal Murder: अतीक की कस्टडी रिमांड पर कोर्ट में सुनवाई पूरी, वकीलों ने दिया माफिया की बीमारी का हवाला

Atiq Ahmed News:  आज अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को CJM कोर्ट में  पेश किया गया.. पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ के लिए कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगी...  

Advertisement
Mafia Atiq ahmed
Stop
Preeti Chauhan|Updated: Apr 13, 2023, 11:59 AM IST

मो.गुफरान/प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड में आरोपित माफिया और पूर्व सासंद अतीक अहमद और उसके भाई को 14 दिन की रिमांड पर भेजा गया है.  पुलिस ने उसको उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ के लिए कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगी. आरोपियों के वकीलों ने कस्टडी रिमांड का विरोध किया है. कम से कम दिनों की रिमांड के लिए अतीक के वकीलों ने सीजेएम कोर्ट से अनुरोध किया है. वकील ने अतीक की बीमारी का हवाला देते हुए कोर्ट से विनती की है. थोड़ी देर में कोर्ट फैसला सुना सकती है.

यूपी पुलिस का काफिला बुधवार शाम को अतीक को लेकर नैनी जेल पहुंचा. माफिया अतीक के भाई अशरफ को भी नैनी जेल लाया गया. आज गुरुवार को दोनों की कोर्ट में पेशी हुई.  बीएसपी विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में प्रमुख गवाह उमेश पाल और उसके दो सुरक्षा गार्डों की गत 24 फरवरी को धूमनगंज क्षेत्र में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

अतीक ने की बेटे से मिलने की गुजारिश

माफिया अतीक ने जेल प्रशासन से अपने बेटे अली से मिलने की गुजारिश की. उसने जेल प्रशासन से कहा कि वो 5 मिनट के लिए अपने बेटे से मिलना चाहता है.  अतीक ने जेल प्रशासन से कहा कि केवल बेटे अली से मिलवा दो पता नहीं कि अब उसका चेहरा दुबारा देख पाउंगा की नहीं. जेल प्रशासन ने ये बात अतीक को बता दी कि बेटे से नहीं मिलवाया जा सकता.

आयशा नूरी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका
माफिया अतीक की बहन आयशा नूरी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. हाईकोर्ट ने अतीक की बहन आयशा नूरी की तरफ से दाखिल बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका खारिज कर दी है. कोर्ट ने आयशा नूरी की बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका को पोषणीय नहीं मानते हुए ख़ारिज कर दिया. आयशा नूरी (Ayesha Noori) ने अपनी बेटी उंजिला और भाई अशरफ की पत्नी जैनब को बंधक बनाए जाने का आरोप लगाया था.  प्रयागराज पुलिस पर अवैध तरीके से तीनों को बंधक बनाकर रखने का आरोप लगाया था. कोर्ट ने कहा याचिका विचार करने के लायक नहीं है, क्योंकि तीनों को व्यक्तिगत मुचलके पर रिहा कर दिया गया है. गौरतलब हो कि उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक की बहन आयशा नूरी, भांजी उंजिला और अशरफ की पत्नी जैनब को पुलिस ने हिरासत में लिया था. याचियों की तरफ से कहा गया था कि उन्हें शर्तो के साथ रिहा किया गया था, जो कानून के मुताबिक ठीक नहीं है. कोर्ट ने फिलहाल तीनों की याचिका को पोषणीय नहीं मानते हुए खारिज कर दिया.

अतीक अहमद के करीबियों के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी
माफिया अतीक अहमद के करीबियों के ठिकानों पर कार्रवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय को मनी लांड्रिंग केस में बेहद अहम सबूत मिले है.  छापे के दौरान बरामद दस्तावेजों से कई कंपनियों का भी पता चला है यह वह डमी कंपनियां हैं जिनका मालिक दस्तावेजों में तो कोई और है, लेकिन इनमें रुपये अतीक ने लगाए.  बिल्डरों की मदद से इन्हीं डमी कंपनियों के जरिए माफिया ने अपनी ब्लैकमनी को व्हाइट में तब्दील किया.

 ईडी की जांच में शेल कंपनियों का नाम भी सामने आया 
1- फना एसोसिएटेड प्राइवेट लिमिटेड
2- मेसर्स जाफरी स्टेट लिमिटेड
3- एमजे इन्फ्रा ग्रीन प्राइवेट लिमिटेड
4- एमजे इन्फ्रा लैंड, एलएलपी 5- एमजे इन्फ्रा हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड
6- एमजे इन्फ्रा स्टेट प्राइवेट लिमिटेड
7- एफ एंड ए एसोसिएट प्राइवेट लिमिटेड 8- अलीना सिटी- फेज1, ग्राम बीरमपुर 9- अलीना सिटी-फेज 2, ग्राम बीरमपुर 10- अहमद सिटी, ग्राम बख्शी व दामूपुर

करीबी चार्टर्ड एकाउंटेंट सबी अहमद के दफ्तर पर भी ईडी का छापा,
उमेश पाल हत्याकांड के आरोपित अतीक के करीबी चार्टर्ड एकाउंटेंट सबी अहमद के दफ्तर पर भी ईडी ने छापेमारी की कार्रवाई की. सीए सबी अहमद के करैली स्थित दफ्तर पर ये ईडी ने छापेमारी की. माफिया अतीक के कारोबार से जुड़े कई दस्तावेज ईडी ने अपने कब्जे में लिए. ईडी की टीम ने सीए सबी अहमद का  बयान भी दर्ज कर लिया है. जानकारी के मुताबिक नौ घंटे से ज्यादा समय तक ईडी की टीम सबी अहमद के दफ्तर में रही.

अतीक के वकील खान सौलत हनीफ और एकाउंटेंट सीताराम शुक्ला के घर से कई अहम दस्तावेज मिले हैं. माफिया अतीक के बेटे उमर और पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम से दर्ज बीस करोड़ से ज्यादा की संपत्तियों से जुड़े दस्तावेज मिले हैं. प्रयागराज के साथ ही लखनऊ और गाजियाबाद स्थित संपत्तियों से जुड़े दस्तावेज मिले. अतीक के दर्जनभर से अधिक करीबी रिश्तेदारों के नाम पर भी  जमीनों के कागजात ईडी को मिले हैं. ईडी ने अतीक के वकील खान सौलत हनीफ और एकाउंटेंट सीताराम के घर से मिले दस्तावेज अपने कब्जे में लिया, ईडी की टीम दस्तावेजों को कब्जे में लेकर सत्यापन कराने में जुटी है. सत्यापन के बाद मनी लांड्रिंग के तहत संपत्तियों को जब्त करेगी.

उमेश पाल हत्याकांड में पेशी
उमेश पाल की पत्नी जया पाल की तहरीर पर 25 फरवरी को अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता, दोनों बेटों, साथी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम और नौ अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. अतीक को इससे पहले 26 मार्च को उसे गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज लाया गया था.  2006 के उमेश पाल अपहरण मामले में 28 मार्च को अदालत में पेश किया गया, जहां उसे और दो अन्य लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी.

सेंट्रल जेल नैनी से कचहरी के बीच की दूरी लगभग 15 किलोमीटर है प्रमुख स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है साथ ही एलआईयू, इंटेलिजेंस एवं एसओजी एसटीएफ की टीम भी गोपनीय तरीके से लगी होगी उमेशपाल हत्या मामले में नामजद अभियुक्त अतीक अहमद और अशरफ के विरुद्ध उमेशपाल हत्या में साजिशकर्ता के रूप में पर्याप्त सबूत मिले हैं इसी एप्लीकेशन को आधार बनाकर रिमांड मांगेगी पुलिस.

Weather Update: यूपी में तेज हवाओं से फिर बदलेगा मौसम का मिजाज? जानें 18 अप्रैल तक के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान

Kalashtami 2023: कालाष्टमी आज, इस मंत्र से करें शिव के अवतार को खुश, काल भैरव की कृपा से अशुभ ग्रह भी देगें शुभ फल

 

 

Read More
{}{}