trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01223045
Home >>Uttar Pradesh

Atala violence Case: प्रयागराज की अटाला बड़ी मस्जिद के इमाम की गिरफ्तारी के बाद वॉलंटियर्स तैनात

संगमनगरी प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद माहौल खराब करने की कोशिश की हुई थी. अटाला इलाके में हुई हिंसा और पत्थरबाजी के मामले में पुलिस आरोपियों के खिलाफ एक्शन कर रही है. हिंसा के बाद एक बार फिर से आज जुमा हुई है. ऐसे में दोबारा मस्जिदों में किसी तरीके के उपद्रवी न पहुंचें, इसको लिए वहां वॉलंटियर्स की तैनाती की गई है. जो उपद्रवियों पर नजर रखने के साथ ही उन्हें चिन्हित भी कर सकें. 

Advertisement
Atala violence Case: प्रयागराज की अटाला बड़ी मस्जिद के इमाम की गिरफ्तारी के बाद वॉलंटियर्स तैनात
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 17, 2022, 03:55 PM IST

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: संगमनगरी प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद माहौल खराब करने की कोशिश की हुई थी. अटाला इलाके में हुई हिंसा और पत्थरबाजी के मामले में पुलिस आरोपियों के खिलाफ एक्शन कर रही है. हिंसा के बाद एक बार फिर से आज जुमा हुई है. ऐसे में दोबारा मस्जिदों में किसी तरीके के उपद्रवी न पहुंचें, इसको लिए वहां वॉलंटियर्स की तैनाती की गई है. जो उपद्रवियों पर नजर रखने के साथ ही उन्हें चिन्हित भी कर सकें. 

अटाला बड़ी मस्जिद के पास पुलिस प्रशासन अलर्ट 
आपको बता दें कि पिछले शुक्रवार को हुई हिंसा के मामले में प्रयागराज की अटाला बड़ी मस्जिद के इमाम अली अहमद की भूमिका भी सामने आई थी. मस्जिद के इमाम अली अहमद को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भी भेजा गया था. ऐसे में अटाला बड़ी मस्जिद में जुमे की नमाज को लेकर पुलिस प्रशासन चाक चौबंद हैं. 

भारत से नेपाल जाना हुआ और भी आसान, 21 जून से IRCTC चला रही खास Train

बहकावे में ना आने की अपील 
आपको बता दें कि बड़ी मस्जिद कमेटी की तरफ से भी लोगों से किसी हिंसा और उपद्रव या फिर किसी के बहकावे में ना आने की अपील की गई है. वहीं, पुलिस की जांच में अटाला बवाल और हिंसा से पहले तीन सौ संदिग्ध मोबाइल नंबर भी मिले थे. सभी नंबर शुक्रवार की हिंसा से पहले गुरुवार की रात में भी लगातार एक्टिव थे. पुलिस इन तीन सौ मोबाइल नंबरों की सीडीआर निकलवाकर जांच करा रही है. 

डेढ़ सौ संदिग्ध वाहनों की मिली जानकारी
आपको बता दें कि अटाला हिंसा मामले में डेढ़ सौ संदिग्ध वाहनों की जानकारी मिली थी. जिसमें तकरीबन 100 की संख्या में 2 दोपहिया और 50 फोर व्हीलर संदिग्ध वाहन मिले थे. जानकारी के मुताबिक हिंसा वाले क्षेत्र में ये डेढ़ सौ संदिग्ध गाड़ियां लगातार रनिंग कर रही थी. आशंका जताई जा रही है कि इन संदिग्ध गाड़ियों से ही हिंसा वाले क्षेत्र में उपद्रवियों को लाया गया. इस मामले में आरटीओ से संपर्क कर पुलिस इन संदिग्ध वाहनों के स्वामियों का पता लगाया जा रहा है. 

IRCTC ने शुरू की नई सुविधा, अब यात्रियों को नहीं होना पड़ेगा शुद्ध शाकाहारी खाने के लिए परेशान

एडीजी की गाड़ी पर हुआ था पथराव
बता दें कि शुक्रवार को झड़प के दौरान एडीजी प्रेम प्रकाश की गाड़ी पर भी पथराव हुआ था. जिसमें उनका गनर पत्थर लगने से गंभीर रूप से जख्मी हो गया था. इस दौरान पुलिस हालात पर नियंत्रण पाने के लगातार प्रयास कर रही थी. इसके लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए और हवाई फायरिंग भी की गई. बता दें, पथराव की घटना में 6 जवान घायल हो गए थे. जिसमें सीआरपीएप-आरएफ के जवान भी शामिल थे. फिलहाल पुलिस तीन सौ संदिग्ध मोबाइल नंबरों की जांच में जुटी है.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}