trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02016584
Home >>Uttar Pradesh

Gyanvapi Survey: ज्ञानवापी का सच सामने आएगा, 1500 पेज की ASI सर्वे रिपोर्ट वाराणसी कोर्ट में पेश

Gyanvapi survey ASI Report : काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर से जुड़े ज्ञानवापी परिसर का सच जल्द सामने आएगा. 1500 पेज की ASI सर्वे रिपोर्ट वाराणसी कोर्ट में पेश की गई है. 

Advertisement
Gyanvapi Survey ASI Report
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 18, 2023, 03:09 PM IST

Gyanvapi ASI survey: काशी विश्वनाथ धाम से जुड़ी ज्ञानवापी मस्जिद का असली सच जल्द सामने आएगा. 1500 पेज की ASI सर्वे रिपोर्ट वाराणसी कोर्ट में सोमवार को पेश की. वाराणसी कोर्ट ने एएसआई रिपोर्ट पर अगली सुनवाई 21 दिसंबर तय की है. हिन्दू पक्ष ने रिपोर्ट सार्वजनिक करने की अपील की है. मुस्लिम पक्ष ने लिफाफे को सुरक्षित करने की अपील की है.  अब 21 दिसंबर का इंतजार रहेगा. 

मुस्लिम पक्ष के वकील मोहम्मत तौहीद ने कहा कि भारती वाराणसी- ASI ने अपनी सर्वे रिपोर्ट ज़िला जज की कोर्ट में पेश किया सील बंद लिफ़ाफ़े में पुरातत्व विभाग ने सर्वे रिपोर्ट दी ज्ञानवापी केस की अगली सुनवाई 21 दिसंबर को लगभग 92 दिनों तक ASI का सर्वे चला था कुल 45 से ज़्यादा अधिकारी सर्वे में शामिल थे

मुस्लिम पक्ष ने 9 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई का हवाला देते हुए रिपोर्ट सार्वजनिक न करने की अपील की है. 1500 पेज की एएसआई रिपोर्ट फाइल होने के बाद हिन्दू पक्ष ने इसे तुरंत सार्वजनिक करने की अपील की. जबकि मुस्लिम पक्ष ने लिफाफे को सुरक्षित करने की अपील की है. फाइलों के अवलोकन के बाद हाईकोर्ट कोर्ट कमीशन पैनल तय करेगा.कोर्ट ने अगली तारीख 21 दिसंबर मुकर्रर की है.

मुस्लिम पक्ष के वकील रईस अहमद ने कहा कि दोनों पक्षों ने सीलबंद रिपोर्ट खोली न जाए या नहीं खोली जाए, इसको लेकर तर्क करते रहे. कोर्ट ने इस पर कहा कि वो सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के इस मामले में आर्ब्जवेशन को पहले पढ़ लेगी और इस आधार पर 21 दिसंबर को फैसला सुनाएगी कि इस पर आगे क्या करना है. 

ज्ञानवापी सर्वे के कोर्ट कमिश्नर ने बताया जान का खतरा,रिपोर्ट आने के पहले किया धमाका

Mathura news: शाही ईदगाह में ओम और कमल के निशान!, हिन्दू पक्ष ने एक्सक्लूसिव तस्वीरों के साथ ठोका दावा​

 

Read More
{}{}