trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01254689
Home >>Uttar Pradesh

सीएम योगी के जनसंख्या वाले बयान पर बोले ओवैसी- मुसलमान ज्यादा यूज करते हैं गर्भनिरोधक

असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owais) ने कहा कि क्या मुसलमान भारत के मूल निवासी नहीं हैं? यदि हम हकीकत में देखें तो मूल निवासी केवल आदिवासी और द्रविड़ लोग हैं... 

Advertisement
ANI
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 12, 2022, 07:20 PM IST

नई दिल्ली: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owais) ने सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के जनसंख्या नियंत्रण वाले बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ज्यादातर गर्भनिरोधक का इस्तेमाल मुसलमान ही कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि क्या मुसलमान भारत के मूल निवासी नहीं हैं? यदि हम हकीकत में देखें तो मूल निवासी केवल आदिवासी और द्रविड़ लोग हैं. 

क्या बोले असदुद्दीन ओवैसी? 
असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बिना किसी कानून के उत्तर प्रदेश में 2026 से 2030 तक वांछित प्रजनन दर हासिल की जाएगी. उनके (भाजपा) अपने ही स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए देश में किसी कानून की जरूरत नहीं है. ज्यादातर गर्भनिरोधक का इस्तेमाल मुसलमान ही कर रहे हैं. 2016 में कुल प्रजनन दर 2.6 थी जो अब 2.3 है. देश का डेमोग्राफिक डिविडेंड सभी देशों से सबसे अच्छा है.

गौरतलब है कि सोमवार को लखनऊ में विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब हम परिवार नियोजन की बात करते हैं तो हमें ध्यान में रखना होगा कि जनसंख्या नियंत्रण कार्यक्रम सफलतापूर्वक आगे बढ़े, लेकिन जनसांख्यिकी असंतुलन की स्थिति भी न पैदा होने पाए.हम सभी जानते हैं कि बीते 5 साल से देशभर में जनसंख्या स्थिरीकरण को लेकर व्यापक जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं. एक निश्चित पैमाने पर जनसंख्या समाज की उपलब्धि भी है, लेकिन यह उपलब्धि तभी है, जब समाज स्वस्थ व आरोग्यता की स्थिति को हासिल कर सके.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}