trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01796634
Home >>Uttar Pradesh

अंजू बनी फातिमा...बच्चे और पति को छोड़ अपनाया इस्लाम धर्म, फेसबुक फ्रेंड नसरुल्लाह से किया निकाह

पाकिस्तान में हिंदुओं के धर्मांतरण की बात बेहद आम है. कई बार ऐसी खबरें सामने नहीं आती हैं. हालांकि, कुछ ऐसे किस्से हैं जो मीडिया की नजरों में आए हैं और आ भी रहे हैं. ताजा मामला सीमा हैदर और सचिन का है....फेसबुक फ्रेंड से मिलने हिन्दुस्तान से पाकिस्तान गई अंजू ने अब वहां जाकर धर्म परिवर्तन कर अंजू से फातिमा बन गई है...  ऐसा दावा किया जा रहा है अंजू ने  इस्लाम धर्म अपना लिया है... 

Advertisement
अंजू बनी फातिमा...बच्चे और पति को छोड़ अपनाया इस्लाम धर्म, फेसबुक फ्रेंड नसरुल्लाह से किया निकाह
Stop
Preeti Chauhan|Updated: Jul 26, 2023, 12:34 PM IST

Anju  Became Fatima: राजस्थान के भिवाड़ी में अपने पति और बच्चों को छोड़कर फेसबुक पर मिले नसरुल्ला से मिलने सरहद पार कर पाकिस्तान पहुंची अंजू ने मीडिया की खबरों के मुताबिक निकाह कर लिया है. पाकिस्तानी रिपोर्ट के मुताबिक अंजू ने अपना नाम बदलकर फातिमा रख लिया है. निकाहनामा भी सामने आ गया है. दोनों का निकाह जिला अदालत में हुआ और अंजू ने इस्लाम अपना लिया है. अंजू व नसरुल्लाह का एक वीडियो भी सामने आया जो एक रोमांटिक अंदाज  में शूट किया गया है.

अंजू ने धर्म बदला, फातिमा रखा नाम
पाक मीडिया रिपोर्टों के अनुसार धर्म बदलने के बाद अंजू का इस्लामिक नाम फातिमा रखा गया है. शादी जिला अदालत में हुई और अंजू ने इस्लाम अपना लिया है. मालकुंड डिवीजन के डीआइजी नासिर महमूद दस्ती ने अंजू और नसरुल्लाह की शादी की पुष्टि की. दोनों की शादी जिला और सत्र न्यायाधीश डीआइजी मालकुंद की अदालत में करायी गयी जिसके बाद अंजू को पुलिस सुरक्षा में घर पहुंचाया गया.

नसरुल्लाह ने निकाह से किया इंकार
निकाह के बाद जब नसरुल्लाह ने मीडिया के साथ हुई बातचीत में निकाह की बात से इनकार कर दिया. इतना ही नहीं नसरुल्लाह ने ये भी कहा कि अंजू (फातिमा) उनकी दोस्त है वो चाहेगी तो शादी होगी. निकाह कर लेने के दावों पर उसने कहा कि यह सब झूठ है और अफवाह फैलाई जा रही है. हालांकि इस बीच दोनों का निकाहनामा सामने आया गया जो नसरुल्लाह के दावों पर सवाल खड़ा कर रहा है.

कोर्ट में हुई अंजू को पेशी
पाकिस्तान मीडिया से जो वीडियो सामने आया है उसमें अंजू को पेशी के लिए कोर्ट ले जाया गया है. नसरुल्लाह ने अंजू को कोर्ट में पेश किए जाने को लेकर कहा कि उसकी सुरक्षा को लेकर कोर्ट गए थे. अंजू विदेशी है इसलिए उस पर कभी भी हमला हो सकता है. 

अंजू और नसरुल्‍ला का आया वीडियो
इस वायरल वीडियो का टाइटल अंजू वेड्स नसरुल्‍ला' है.  इसमें अंजू और नसरुल्‍ला को एक-दूसरे को पहाड़ों के बीच प्‍यार करते हुए दिखाया गया है. दोनों को देखकर लग रहा है कि वे एक-दूसरे के बेहद करीब हैं. दोनों एक-दूसरे का हाथ पकड़े हुए हैं और सटकर बैठे हुए हैं. वीडियो को बहुत ही प्रोफेशनल तरीके से बनाया गया है.

पाकिस्तान के अधिकारी बोले
पाकिस्तान के अधिकारियों का कहना है कि अंजू को पूरी सुरक्षा दी गई है. पाकिस्तान फौज हर समय उनके साथ रहती है. साल 2022 में अंजू ने पाकिस्तान एंबेसी दिल्ली कार्यालय में पाक वीजा के लिए अप्लाई किया था. पाकिस्तानी एसपी ने कहा कि नसरुल्ला उसके परिजनों का यह फैसला होगा कि वो दोनों एंगेजमेंट करेंगे या शादी करेंगे. पुलिस को पाकिस्तान सरकार की तरफ से हर संभव मदद उपलब्ध कराई जा रही है. 

कौन है अंजू 
अंजू भारत में उत्तर प्रदेश के कैलोर की रहने वाली है. वो एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करती है. साल 2007 में अरविंद से उसकी शादी हुई थी. शादी के बाद अंजू राजस्थान के भिवाड़ी में पति के साथ रहती थी. अंजू की 15 साल की बेटी और 6 साल का बेटा भी है. अंजू फेसबुक के जरिए नसरुल्लाह से संपर्क में आई और फिर उनकी दोस्ती हो गई. दोनों फोन पर भी बात करने लगे और फिर वो उससे मिलने पाकिस्तान पहुंच गई. 

Uttarakhand में मौसम की मार..सड़क मार्ग अवरूद्ध, स्कूल बंद, बारिश को लेकर येलो-ऑरेंज अलर्ट जारी, जानें मौसम का हाल

Moradabad: हनी ट्रैप में फंसा पूर्व मंत्री का डाक्टर बेटा, अश्लील वीडियो बनाकर 15 लाख मांगे तो खुला राज

WATCH: 30 जुलाई तक का साप्ताहिक राशिफल, मेष-मिथुन और कर्क राशि की बल्ले-बल्ले, ये दो राशि वाले रहें सावधान

 

Read More
{}{}