trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01355324
Home >>Uttar Pradesh

देवरिया: पुलिस ने की सख्ती तो तस्करों ने बदला रास्ता, अब पानी के जरिए पशुओं को पहुंचा रहे बंगाल

Deoria News: पुलिस की सख्ती और कैमरे के चलते पशु तस्करों ने अपना रास्ता बदल दिया है. पशु तस्कर अब नाव का सहारा ले रहे हैं. नाव के सहारे वह पशुओं को नदी के उस पार ले जाते हैं. वहां से एक जगह इकट्ठा कर बिहार के रास्ते बंगाल भेज देते हैं.

Advertisement
देवरिया: पुलिस ने की सख्ती तो तस्करों ने बदला रास्ता, अब पानी के जरिए पशुओं को पहुंचा रहे बंगाल
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 17, 2022, 12:42 PM IST

त्रिपुरेश पति त्रिपाठी/देवरिया: उत्तर प्रदेश का देवरिया जिले की सीमा बिहार से सटी हुई है. इस जिले के आखरी छोर से बिहार की सीमा प्रारंभ हो जाती है. यूपी और बिहार के बॉर्डर पर स्थित देवरिया जिला शराब तस्करी और पशु तस्करी के लिए चर्चाओं में रहता है. फिलहाल पुलिस की सख्ती से शराब तस्करों और पशु तस्करी पर लगाम लगी है. जिले के लार थाना क्षेत्र के मेहराना चेक पोस्ट पर अब कैमरे लग चुके हैं. इसी चेकपोस्ट से बिहार की सीमा प्रारंभ होती है. पूर्व में यहां बड़े स्तर पर इस रास्ते के जरिए तस्करी होती थी, लेकिन अब पुलिस की सख्ती और कैमरों की वजह से तस्करी पर लगाम लग चुकी है.

छोटी गंडक के रास्ते पहुंच रहे बिहार 

पुलिस की सख्ती और कैमरे के चलते पशु तस्करों ने अपना रास्ता बदल दिया है. पशु तस्कर अब नाव का सहारा ले रहे हैं. नाव के सहारे वह पशुओं को नदी के उस पार ले जाते हैं. वहां से एक जगह इकट्ठा कर बिहार के रास्ते बंगाल भेज देते हैं. तस्करों ने पशु तस्करी के लिए छोटी गंडक नदी का रास्ता पकड़ लिया है.छोटी गंडक नदी किनारे रतनपुरा गांव से जानवरों को नाव के सहारे ले जाया जाता है. उन्हें उसपार सोहगरा गांव की तरफ उतारा जाता है. 

नदी उस पार बिहार में करते हैं एकत्रित

बिहार में ले जाकर जाकर एक जगह पशुओं को एकत्रित किया जाता है. वहां से तस्करी के लिए बंगाल भेज दिया जाता है. नाव के सहारे हो रही तस्करी पर पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान खड़ा हो रहा है. आखिर पुलिस चौकी के सिपाही क्या कर रहे हैं. चौकसी कहा हो रही है. यह एक बड़ा सवाल बनता जा रहा है.इस संबंध में जब हमने पुलिस कप्तान से बात की तो उनका कहना था कि हर हाल में तस्करी बंद होगी. इस मामले की भी जांच करा कर कठोर कार्रवाई की जाएगी और पशु तस्करों को जेल पहुंचाया जाएगा.

UP News: मुस्लिम लड़की हिंदू प्रेमी से करना चाहती थी शादी, जिद करने पर पिता ने दागी गोली और तमंचे के साथ पहुंचा थाने 

आपको बता दें पुलिस के तस्करों के प्रति इस कदर सख्त हो चुकी है कि देवरिया जनपद के कुख्यात पशु तस्कर अनवर की 71 लाख की प्रॉपर्टी को एक सप्ताह पूर्व पुलिस ने कुर्क की कार्रवाई की थी. कुख्यात गैंगस्टर अनवर जनपद में पशु तस्करी का कार्य करता है. पुलिस ने इस पर सख्त कार्रवाई की है और इसकी 71 लाख की संपत्ति को कुर्क कर दिया है. 

Pawan Singh Ka Gana: पवन सिंह के Pala Satake गाने पर देसी गर्ल ने मचाया धमाल, 'मोनालिसा को दे रही टक्कर'

Read More
{}{}