trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01235418
Home >>Uttar Pradesh

21 दिन बाद जंगल में मिला लापता युवक का नर कंकाल, क्षेत्र में फैली सनसनी

आज जब जंगल में कंकाल मिलने की सूचना मिली तो मृतक के परिवार के लोग मौके पर पहुंचे. उन्होंने कपड़े से मृतक की पहचान की. मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है. शुकुल बाजार थाना क्षेत्र के शेखवापुर गांव की निवासी रजिया बेगम ने 7 जून को थाने में तहरीर दी थी कि उसका बेटा लापता हो गया है. 

Advertisement
21 दिन बाद जंगल में मिला लापता युवक का नर कंकाल, क्षेत्र में फैली सनसनी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 27, 2022, 11:39 PM IST

अमेठीः अमेठी में 21 दिन पहले लापता युवक का नर कंकाल जंगल में मिलने से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया. परिवार वालों ने मृतक के कपड़े से उसकी शिनाख्त की. पुलिस ने नर कंकाल को कब्जे में लेकर पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है. वहीं, परिवार वालों ने हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है. मामला शुकुल बाजार थाना क्षेत्र के शेखवापुर गांव का है. गांव की निवासी रजिया बेगम ने 7 जून को थाने में तहरीर दी थी कि उसका बेटा मोहम्मद आलम लापता हो गया है. 

जानें क्या है पूरा मामला?
जानकारी के अनुसार, मामला बाजार शुकुल थाना क्षेत्र के शेखवापुर गांव का है. जहां गांव की निवासी रजिया बेगम ने 7 जून 2022 को थाने पर तहरीर दी थी कि उसका बेटा मोहम्मद आलम उम्र (33) वर्ष लापता हो गया है. रजिया की तहरीर के अनुसार, मोहम्मद आलम 6 जून को घर से साइकिल से दूध देने के लिए निकला था और वापस नहीं लौटा था. इसके बाद परिवार वालों ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी और गांव के ही दो लोगों पर शक जाहिर किया था. इसके बाद पुलिस लगातार उनकी तलाश कर रही थी.

तभी तलाश के दौरान सैदपुर मजरे किशनी के पास एक व्यक्ति ने सुशील व सुनील को पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी. पुलिस उन दोनों को उनके घर लेकर गई. जहां पर साइकिल की चाभी मिली थी, लेकिन पुलिस ने पूछताछ करने के बाद दोनों आरोपियों को छोड़ दिया था, जिसका आरोप परिजनों ने लगाया. इस मामले में पुलिस केवल गुमशुदगी दर्ज युवक की खोज कर रही थी. वहीं, परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए 9 जून को थाने में तहरीर दी थी.

Benefits of Mango: आम के सेवन से High Blood Pressure होगा कंट्रोल, चेहरे पर आएगा निखार

पुलिस ने नर कंकाल को पोस्टमार्टम के लिए भेजा
आज जब जंगल में कंकाल मिलने की सूचना मिली तो परिवार के लोग मौके पर पहुंचे. उन्होंने कपड़े से पहचाना कि यही मोहम्मद आलम है. परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है और मांग की है कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती तब तक युवक के कंकाल को जांच के लिए नहीं ले जाने देंगे.

उनका यह भी आरोप है कि पुलिस ने मुलजिम को पकड़कर छोड़ दिया था. परिवार वाले कह रहे हैं कि जब तक उच्च अधिकारी नहीं पहुंचते शव का पोस्टमार्टम नहीं कराएंगे. वहीं, मौके पर पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने पहुंचकर लोगों को समझा-बुझाकर नर कंकाल को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया.

मृतक के भाई ने जताई हत्या की आशंका
मृतक मोहम्मद आलम के छोटे भाई मोहम्मद शानू ने बताया कि यह मेरे बड़े पापा के लड़के हैं, वह 6 तारीख से गायब हुए थे. हमारी थाने पर कोई सुनवाई नहीं हुई. वहीं, थाने में यह बोला गया कि साइकिल लेकर कहीं भाग गया है, जबकि साइकिल की चाभी सुनील व सुशील के घर सैदपुर में मिली थी.

आज हमको बच्चों से जानकारी मिली तो हम यहां आए, तो देखा कि हमारे भाई का कपड़ा पड़ा हुआ है, हड्डियां पड़ी हुई हैं, केमिकल डाल कर मारा गया है और लाश को जलाने के लिए केमिकल का प्रयोग किया गया है. मुझे आशंका है सुनील और सुशील ने ही इस घटना को अंजाम दिया है. इन्हीं लोगों ने काटकर केमिकल डाल जला दिया है, जिसकी पुलिस जांच कर कड़ी से कड़ी मुजरिमों को सजा दिलाएं.

बड़ी से बड़ी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, अपनाएं ये चमत्कारिक टोटके

पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी
इस मामले में पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने बताया कि शेखवापुर गांव का युवक 6 तारीख से गायब था, जिसका आज नर कंकाल मिला है. इसे पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. परिवार के लोगों ने तहरीर दी है. उसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी और वह सलाखों के पीछे होगा.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}