trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01493519
Home >>Uttar Pradesh

Allahabad University clash : इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय में पथराव-आगजनी के बाद 3 पर मामला दर्ज, छात्रों ने बनाई नई रणनीति

Allahabad University News : इलाहाबाद विश्‍वविद्यलाय परिसर में मंगलवार को भी बना रहा तनावपूर्ण माहौल. भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात. 

Advertisement
Allahabad University clash : इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय में पथराव-आगजनी के बाद 3 पर मामला दर्ज, छात्रों ने बनाई नई रणनीति
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 20, 2022, 12:41 PM IST

Allahabad University clash: इलाहाबाद केंद्रीय विश्‍वविद्यालय में हुई हिंसा के बाद पुलिस ने 3 सिक्‍योरिटी गार्ड पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. छात्र नेता विवेकानंद पाठक की तहरीर पर कर्नलगंज पुलिस ने यह मामला किया है. वहीं, मंगलवार को भी परिसर में तनावपूर्ण माहौल बना रहा. विश्‍वविद्यालय परिसर में बड़ी संख्‍या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. उधर, छात्रों की ओर से भी एक बड़ी बैठक बुलाई गई है. 

पुलिस और छात्रों के बीच हुई थी हिंसक झड़प 
बता दें कि सोमवार को छात्र नेता विवेकानंद पाठक अपनी कार से इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय परिसर में दाखिल होना चाह रहे थे. इस दौरान गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन्‍हें रोक लिया. आरोप है कि सुरक्षाकर्मियों ने विवेकानंद पाठक के साथ अभद्रता करते हुए मारपीट की. इसके बाद पुलिस और छात्रों में हिंसक झड़प हुई. छात्रों ने पुलिस पर पथराव किया तो जवाब में पुलिसकर्मियों ने छात्रों को काबू में पाने के लिए फायरिंग की. इस दौरान आगजनी भी की गई.  

बड़ी संख्‍या में पुलिस बल तैनात 
मंगलवार को भी तनाव को देखते हुए बड़ी संख्‍या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया. उधर, कर्नलगंज पुलिस ने छात्र नेता विवेकानंद की तहरीर पर 3 नामजद सुरक्षाकर्मियों पर मामला दर्ज किया है. मंगलवार को छात्र नेताओं की तरफ से एक बड़ी बैठक बुलाई गई है. इसमें छात्रों के पहुंचने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. छात्र संघ भवन पर यह बैठक होगी. 

WATCH: पारिवारिक समारोह में यह क्या कर बैठे थानेदार साहब, वीडियो हो गया जबरदस्त वायरल

चीफ प्रॉक्‍टर पर कार्रवाई की मांग 
बैठक में छात्रों के साथ मारपीट करने वाले सिक्योरिटी गार्ड और इलाहाबाद विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाएगी. छात्र आज सभी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एक बड़ी रणनीति बनाएंगे. छात्रों का कहना है कि अगर कार्रवाई नहीं होगी तो छात्र आगे बड़े आंदोलन के लिए बाध्‍य होंगे. 

Read More
{}{}