trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02035966
Home >>Uttar Pradesh

ऑल इंडिया मुस्लिम जमात ने न्यू ईयर के जश्न को बताया खुराफात, कहा मनाओगे तो खुदा को जवाब देना होगा

UP News : एक तरफ देशभर में नए साल का जश्न मनाया जा रहा है. वहीं ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर एक विवादित बयान दिया है. उन्होंने मुस्लिम युवाओं से कहा है यदि ऐसा करोगे तो खुदा को क्या जवाब दोगे? 

Advertisement
ऑल इंडिया मुस्लिम जमात ने न्यू ईयर के जश्न को बताया खुराफात, कहा मनाओगे तो खुदा को जवाब देना होगा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 30, 2023, 02:12 PM IST

अजय कश्यप/ बरेली : ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने कहा है कि नए साल का जश्न मनाना जायज़ नहीं है. इस तरह के कार्यक्रम फिजुलखर्ची और लहब व लइब (खुराफात) के दायरे में आते हैं. इसलिए शारीयत ने इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन करने और भाग लेने वालों को शक्ति से रोका है. शरीयत इस तरह के कामों को नाजायज करार देती है.

मौलाना ने कहा कि ''मैं तमाम मुस्लिम नौजवानों से कह रहा हूं कि नए साल का जश्न न मनाएं. शारीयत के वसूलों का ख्याल रखें अगर इस तरह के खुराफाती प्रोग्रामो में शिरकत करेंगे य पैसा खर्चा करेंगे तो क़यामत के दिन खुदा को जवाब देना होगा और सख्त गुनहगार होगा, इसलिए बचें. 

यह भी पढ़ें : नोएडा में खुलेंगे 1500 अस्थायी बार,  दिल्ली-हरियाणा से लाई शराब पी तो खैर नहीं..

मौलाना ने कहा कि ''नया साल आना खुशी की बात नहीं है बल्कि ये गैर करने वाली बात की हमारी जिंदगी का एक साल कम हो गया. मौलाना ने कहा कि नए साल के जश्न मनाने की सूचना अगर हमें मिली तो मुस्लिम जमात के कार्यकर्ता उसको शक्ति से रोकने के लिए मजबूर होंगे.

इससे पहले ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने मदरसों को नोटिस जारी किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की थी. अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा था कि ''पहले मदरसों को सर्वे के नाम से डराया गया फिर विदेशी फंडिंग के नाम पर डराया गया और अब नोटिस देकर हड़काया जा रहा है.''

विधानसभा चुनाव के नतीजों पर भी दिया था बयान
इस महीने आए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों पर भी ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के अध्यक्ष ने बयान देकर सुर्खियां बटोरी थी. उन्होंने कहा था कि देश के 3 बड़े राज्यों में कांग्रेस की हार के लिए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को जिम्मेदार ठहराया है. जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने कहा कि ''अगर सपा मुखिया अखिलेश यादव इन राज्यों में अपने उम्मीदवार नहीं खड़े करते तो कांग्रेस कई राज्यों में जीत हासिल करके हुकूमत बनाने में सफल हो जाती. मुफ्ती बरेलवी ने कहा कि अखिलेश यादव ने मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में सपा प्रत्याशी उतार कर कांग्रेस के सारे समीकरण बिगाड़ दिए.'' 

 

Read More
{}{}